Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 55064 लाभार्थियों के लिए रु 55 करोड़ से अधिक की धनराशि की स्वीकृति की गयी प्रदान

 लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत अनुदान  संख्या 13 में वर्ष 2023-24 के लिये कुल 55064 लाभार्थियों के आवास निर्माण हेतु तृतीय किश्त की धनराशि रूपये 5506.40 लाख (रुपये पचपन करोड़ छः लाख चालीस हजार मात्र) स्वीकृति प्रदान की गयी है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन, ग्राम्य विकास विभाग द्वारा जारी किया जा चुका है।

उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि योजनान्तर्गत स्वीकृत की गई धनराशि स्टेट नोडल बैंक एकाउन्ट से पी.एफ.एम.एस. के माध्यम से सीधे लाभार्थियों के खाते में अन्तरित की जाये।

 स्वीकृत धनराशि का आहरण एकमुश्त न करते हुए अपितु आवश्यकता के अनुसार किया जायेगा। स्वीकृत धनराशि का व्यय अनुमोदित परियोजना/योजना के दिशाः निर्देशों/गाइड लाइन्स एवं संगत नियमों के अनुसार किया जायेगा।

 संबंधित जनपदों की मांग/आवश्यकता का परीक्षण करते हुए धनराशि आवंटित की जायेगी। जारी शासनादेश में निर्देश दिए गये हैं कि लाभार्थियों को अनुदान जारी करते समय यह सुनिश्चित किया जायेगा कि प्रश्नगत कार्य हेतु लाभार्थी को किसी अन्य योजना से अनुदान प्रदान न किया गया हो।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh