Politics News / राजनीतिक समाचार

राष्ट्रीय संत गाडगे जी को मिलना चाहिए भारत रत्न:सुरेंद्र चौधरी

लखनऊ । आज दिन में राजधानी लखनऊ में राजभवन के पास विश्वेशरैया सभागार में स्वच्छता के प्रतीक राष्ट्रीय संत गाडगे की जयन्ती विधान परिषद सदस् सुरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश के प्रत्येक जनपद से धोबी समाज के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में एकत्र हुए और हाल खचाखच भरा रहा जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रही।

दीप प्रज्जवलन व संत गाडगे जी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं0 दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री व पूर्व राज्यपाल उत्तराखण्ड  बेबी रानी मौर्य ने किया। मुख्य अतिथि  मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा कि समाज को स्वच्छता के साथ-साथ शिक्षा व हर क्षेत्र में बढ़ावा ही संत गाडगे को सच्ची श्रद्धांजलि है। 

 

अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम संयोजक एम0एल0सी0 सुरेन्द्र चैधरी ने समाज को राजनीतिक क्षेत्र में भी आगे बढ़ाने के साथ ही संत गाडगे को भारत रत्न देने की सरकार से मांग करते हुए कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि भाजपा सरकार ही यह पुनीत कार्य भी करेगी। 

कार्यक्रम को एम0एल0सी0 बाबूलाल तिवारी, उमेश द्विवेदी, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, बम्बालाल दिवाकर, पूर्व विधायक दीपक पटेल, लाल बहादुर, बृज क्षेत्र के मंत्री पी0के0 वर्मा, प्रयागराज के महापौर गणेश केसरवानी आदि ने प्रमुख रूप से सम्बोधित किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य  का शुभकामना संदेश भी सुनाया गया। 

कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता (प्रयागराज) डा0 राजेश सिंह, बृजेश चैधरी, सतीश कुमार ने किया। 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रवि केशरवानी, उमेश चैधरी, बालकृष्ण चौधरी, जय सिंह, नीलेश सिंह, सुरेन्द्र पाण्डेय,  बीरू चैधरी, महेन्द्र चैधरी, जियालाल निर्मल, वैज्ञानिक शितान्शु रंजन आदि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh