Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Azamgarh|पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त कराने को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, परीक्षा लीक होने और भयंकर धांधली का लगाया आरोप, दी चेतावनी मांगें नही मानी गयी तो आन्दोलन करने को होंगे बाध्य

आजमगढ़। आज दोपहर में कलेक्ट्रेट के सामने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थीं सैंकड़ों की संख्या में हाथ में तख्तियां लेकर परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये। अभ्यर्थियों द्वारा प्रदर्शन करते हुए यह आरोप लगाया कि प्रश्न पत्र लीक के होने के साथ-साथ परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली की गयी है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे में जो प्रतियोगी छात्र हैं उनके सपने और मेहनत पर पानी फिर गया है। परीक्षा पारदर्शी न होने के कारण छात्र सदमें हैं, इनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते हुए यह मांग किया कि परीक्षा को निरस्त कराया जाय, अगर परीक्षा निरस्त नहीं की गयी तो हम आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे।

इसी क्रम में गोरखपुर में भी अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए। अभ्यर्थियों ने गोरखपुर यूनिवर्सिटी के सामने पंत पार्क के पास जुटकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हाथ में तख्तियां लेकर करीब दो सौ की संख्या में जुटे छात्र हाय-हाय के नारे लगाते हुए सिपाही भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन के लिए अभ्यर्थी सुबह 10 बजे से ही जुटने लगे थे। इनमें गोरखपुर के अलावा देवरिया और संतकबीरनगर के भी अभ्यर्थी शामिल हैं। अलग-अलग जिलों से आए अभ्यर्थी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बुला ली गई है। पुलिस अभ्यर्थियों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh