Education world / शिक्षा जगत

Sultanpur|राणा प्रताप पीजी कालेज में चल रहे रोवर्स रेंजर्स शिविर का समापन

सुलतानपुर। 'शिविर के माध्यम से प्रत्येक विद्यार्थी अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक होता है। उसमें देश के लिए सेवाभाव भी जगता है। प्रत्येक रोवर्स रेंजर्स का दायित्व बनता है कि वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करे।' यह बातें क्षत्रिय शिक्षा समिति के अध्यक्ष एडवोकेट संजय सिंह ने कहीं।

वह बुधवार को राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे पांच दिवसीय रोवर्स रेंजर्स शिविर के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।
विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक एडवोकेट बालचंद्र सिंह ने कहा कि अनुशासन और राष्ट्र निर्माण में रोवर्स रेंजर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है।

 इस अवसर पर रोवर्स रेंजर्स ने पांच दिन में सीखी गई कलाओं का प्रदर्शन करते हुए पिरामिड बनाया । सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। 

कार्यक्रम संयोजक डॉ प्रदीप कुमार सिंह ने स्वागत व सह संयोजक डॉ बीना सिंह ने आभार व्यक्त किया।संचालन डॉ.प्रभात श्रीवास्तव ने किया। समारोह में प्राचार्य प्रोफेसर दिनेश कुमार त्रिपाठी, पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर एम पी सिंह, रमेश सिंह किन्नू व रवि सिंह समेत महाविद्यालय के शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh