Crime News / आपराधिक ख़बरे

Sports Update| पिता के ऑटो ड्राइवर से शुरू हुई कहानी सिराज का IPL तक का सफर, सनराइजर्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा

क्रिकेट।सोमवार को हुई आईपीएल नीलामी हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए खुशियां लेकर आई। आखिर हो भी क्यों न, 22 साल के हैदराबादी क्रिकेटर को 2.6 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. सिराज आईपीएल-10 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे. आईपीएल में इस बोली से सिराज के पिता मोहम्मद गौस और मां शबाना बेगम बेहद खुश हैं. कॉन्ट्रैक्ट से मिली रकम से सिराज अपने पिता और मां के लिए हैदराबाद के एक पॉश इलाके में एक घर खरीदना चाहते हैं।

इस तेज गेंदबाज का प्रथम श्रेणी सत्र शानदार रहा था और उन्हें भारत 'ए' और शेष भारत टीम में भी शामिल किया गया था।

 हैदराबाद के सिराज ने कहा, 'मुझे याद है कि मैंने पहली बार क्रिकेट खेलकर कमाई की थी। यह एक क्लब मैच था और मेरे चाचा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के मैच में 20 रन देकर नौ विकेट लिये. अंकल मेरे प्रदर्शन से इतने खुश हुए कि उन्होंने मुझे इनाम के तौर पर 500 रुपये दिए. 

बहुत अच्छा लग रहा था। लेकिन मैं तब दंग रह गया जब आईपीएल में मेरी बोली 2.6 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. उन्होंने कहा, 'मेरे पिता ने बहुत मेहनत की है. वह ऑटो चलाते थे लेकिन उन्होंने मेरी और मेरे बड़े भाई के परिवार की आर्थिक स्थिति पर कभी असर नहीं पड़ने दिया।' बॉलिंग स्पाइक्स की कीमत बहुत अधिक थी और इससे मुझे सबसे अच्छा स्पाइक मिलता। मैं उनके लिए एक अच्छे इलाके में घर खरीदना चाहता हूं।' सिराज तेज गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. उनके नाम 10 टी20 मैचों में 16 विकेट हैं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh