Politics News / राजनीतिक समाचार

Lucknow।राम मंदिर के प्रस्ताव पर सपा में दो फाड़...97 विधायकों ने किया सरकार का समर्थन

लखनऊ। प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। योगी सरकार ने मंगलवार (6 फरवरी) को सदन में राम मंदिर निर्माण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया।राम मंदिर के धन्यवाद प्रस्ताव पर सपा विधायक दो फाड़ में नजर आए। सदन में सपा के 111 और राष्ट्रीय लोक दल के 8 विधायक मौजूद थे। सपा के 97 विधायकों ने राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव का समर्थन किया। वोटिंग होने पर सपा के 14 विधायकों ने राम मंदिर पर पेश हुए धन्यवाद प्रस्ताव का विरोध किया। राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों का भी समर्थन योगी आदित्यनाथ की सरकार को मिला। बीजेपी विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने सदन में विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राम को काल्पनिक बताने वाले विपक्ष के पास आज पश्चाताप करने का मौका मिला। मौके को समाजवादी पार्टी के विधायकों ने नकार दिया। 
विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि माना कि आप राम को नकारते हैं लेकिन आज आप चाहते तो चुप भी रह सकते थे। अब 14 विधायकों ने धन्यवाद प्रस्ताव को नकारा है। इसलिए राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव का विरोध करनेवाले विधायकों का नाम सार्वजनिक होना चाहिए. उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए ताकि घर जाने पर परिजन भी पहचान सकें। उन्होंने कहा की भले ही आप ने 22 जनवरी के कार्यक्रम का विरोध किया हो लेकिन आपके परिवार ने हंसी खुशी उस दिन दीपावली मनाई है।
आज बजट सत्र के चौथे दिन राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव सदन में पेश किया गया। राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव के समर्थन और विरोध में विधायकों को हाथ खड़े करने थे। समर्थन और विरोध का सांकेतिक तरीका तय किया गया था। सपा के 97 विधायकों ने राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव को समर्थन दिया और 14 विधायकों ने विरोध में हाथ ऊपर नहीं किए। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh