Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Jaunpur|किताबी ज्ञान के साथ व्यवहारिक ज्ञान भी जरूरी--धनञ्जय सिंह

•श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज गजेंद्रपुर में धूमधाम से मना 75वां गणतंत्र दिवस

खुटहन|वर्तमान समाज को कर्तव्यनिष्ठ बनाने की आवश्यकता है। गणतन्त्र में बिना कर्तव्यबोध के अच्छे नेतृत्व की कल्पना नही की जा सकती। ऐसे में बच्चों को प्रारम्भिक स्तर की शिक्षा से ही किताबी ज्ञान के साथ साथ व्यवहारिक ज्ञान प्रदान करना जरूरी है। जिससे हमारा समाज बेहतर समाज बन सके। उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद धनञ्जय सिंह ने श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज गजेंद्रपुर में आयोजित 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि शिक्षित व अच्छे समाज से ही देश सशक्त होगा।

समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व सांसद धनंजय सिंह जी के द्वारा मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। छात्राओं ने सरस्वती वंदना गाया। छात्रा आकांक्षा सिंह व क्षिप्रा सिंह के ग्रुप द्वारा स्वागत गीत सह नृत्य प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने वंदे मातरम, राम आये है,माँ तुझे सलाम, पुलवामा, डांडिया आदि गीत पर बेहतरीन नृत्य तथा नारी सशक्तिकरण पर भाषण ने पूरे प्रांगण में बैठे लोगों को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया। बच्चों ने इस दौरान एक से बढ़कर एक नाटक मंचन कर लोगों का मन मोह लिया। जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि शिव प्रताप उर्फ नाटे सिंह ने पूर्व सांसद धनञ्जय सिंह की मदद से क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यो के बारे में बताया और कहा कि धनंजय सिंह एक ऐसे राजनेता है जो वादे करते है, उसे पूरा भी करते है। क्षेत्र की जनता पूर्व सांसद के साथ दमदारी के साथ साथ निभाएगी। पूर्व सांसद ने मंच से विद्यालय को एक जीव विज्ञान की प्रयोगशाला तथा बालक बालिकाओं के लिए शौचालय उपहार में देने की घोषणा की है। स्वागत भाषण विद्यालय के प्रबंधक राणा प्रताप सिंह तथा समारोह की अध्यक्षता  व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदू ने की। संचालन डोभी के पूर्व गणित प्रवक्ता हरिनाम सिंह ने किया। अंत मे प्रधानाचार्य शिव प्रसाद तिवारी ने सभी आगतों का आभार प्रकट किया।
इस मौके पर मृगेंद्र सिंह उर्फ शिव बाबा, मनोकानिका सिंह, सत्यनारायण सिंह, शैलेन्द्र सिंह ऊंचनीखुर्द, नवीन सिंह, प्रधान संजय सिंह, रमेश सिंह, छोटे मिश्रा, ईंट व्यवसायी बबलू सिंह, आदित्य सिंह, देवेंद्र तिवारी सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ,कर्मचारीगण, छात्र/छात्राएं उपस्थित रही।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh