Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Lucknow |मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता दिवस की दिलाई शपथ

लखनऊ: 24 जनवरी, उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी  नवदीप रिणवा ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय लखनऊ में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हम सबको निर्वाचन के समय अपने वोट देने के अधिकार का उपयोग पूरे जोश के साथ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य है कि अपनी मतदाता सूची को अपडेट रखे और अगर कोई संसोधन हो तो उसे निर्धारित फॉर्म भरके ठीक करवाने का कार्य करे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि  प्रत्येक वर्ष की 25 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी, 2024 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन विभिन्न स्तरों पर किया जा रहा है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर अथवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन स्कूल व शैक्षणिक संस्थाओं में प्रजातांत्रिक मूल्यों के उत्प्रेरण हेतु ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’ 'Nothing like voting, I vote for sure'के विषय पर विभिन्न गतिविधियां यथा निबन्ध, वाद-विवाद प्रतियोगिता, ड्राइंग और क्विज प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने हेतु भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार आयोजन किये जायेंगे और आयोजित कार्यकमों में अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलायी गयी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh