Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अंबारी, कनेरी एवं गोबरहवा में धूमधाम से प्रभुश्रीराम की निकाली गयी शोभा यात्रा

•शोभायात्रा के साथ सरस्वती राधाकृष्ण मंदिर की छात्राओं ने निकाली कलश यात्रा

•प्रभुश्रीराम की शोभायात्रा में श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान के अलावा देवों के देव महादेव और राधा कृष्ण की आकर्षक झांकी देखने उमड़ी भीड़

•देवों के देव महादेव ने अपने गणों के साथ मशाने की होली और शिव तांडव का किया जीवंत अभिनय

अंबारी आजमगढ़। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में निर्मित नव्य भव्य मंदिर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के तहत आजमगढ़ जिलान्तर्गत फूलपुर तहसील के अंबारी बाजार के अलावा कनेरी और गोबरहवा में प्रभुश्रीराम की शोभा यात्रा के साथ कलश यात्रा धूमधाम से निकाली गयीं। इस दौरान पूरे बाजार में प्रभुश्रीराम की शोभायात्रा को श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान के अलावा देवों के देव महादेव और राधा कृष्ण की मनमोहक झांकी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी । जयश्रीराम के जयकारे से पूरा अंबारी बाजार गूँज उठा।

फूलपुर तहसील के राधाकृष्ण मंदिर से प्रभुश्रीराम का रथ सजा धजाकर सरस्वती राधाकृष्ण इंटर कालेज की छात्राओं के साथ कलश यात्रा और शोभायात्रा निकाली गयीं। शोभा यात्रा पर प्रभुश्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान का मनमोहक झांकी के अलावा राधाकृष्ण और देवो के देव महादेव की मनमोहक झांकी को पूरे अंबारी बाजार में भ्रमण कराया गया । शोभायात्रा की अगुवाई पूर्व सांसद नीलम सोनकर, डॉक्टर अभिषेक पासी, मंडल अध्यक्ष सूरज अग्रहरि, घनश्याम गिरी ने कार्यकर्ताओं के साथ चल रहे थे। शोभायात्रा को माहुल रोड, दीदारगंज रोड, शाहगंज, फूलपुर रोड पर भ्रमण कराया गया । वही अंबारी चौक पर देवो के देव महादेव के द्वारा अपने गणों के साथ मशाने की होली और शिव तांडव का जीवंत अभिनय किया.जिसे देखने लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। भाजपा नेता डॉक्टर अभिषेक पासी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभुश्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा पर सभी लोग अपने अपने घरों पर रहकर उत्सव मनावे, और घर पर दीप प्रज्वलित कर खुशियां मनावे । उस दिन मंदिरों और अपने घरों पर सुन्दर कांड का पाठ अवश्य करे । वही कनेरी और गोबरहवा गांव के लोगो के द्वारा संयुक्त रूप से प्रभुश्रीराम की शोभायात्रा निकाली गई । शोभायात्रा को जगह जगह भ्रमण कराया गया ।

सुरक्षा की दृष्टि फूलपुर कोतवाल निहार नन्दन कुमार और पुलिस चौकी प्रभारी अम्बारी रज्जन द्विवेदी पुलिस के साथ लगे रहे । इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीलाल यादव, इंद्रपति सिंह सेवक, प्रधान अमित जायसवाल, ग्राम पंचायत अधिकारी इंद्रेश यादव, प्राचार्य राम जतन यादव आदि लोग रहे ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh