Latest News / ताज़ातरीन खबरें

शासकीय विभागों/कार्यालयों एवं शैक्षणिक संस्थाओं में 24 जनवरी को मतदाता शपथ ग्रहण कार्यक्रम का होगा आयोजन

लखनऊ: 25 जनवरी, 2024 को 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस को राज्य स्तर पर आयोजित करने की तैयारियों को अंतिम रूप देने हेतु अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी  निधि श्रीवास्तव ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन कार्यालय उत्तर प्रदेश लखनऊ में विभिन्न विभागों एवं संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वार्ता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
राज्य स्तर पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान, गोमती नगर में आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह पूर्वान्ह 11ः00 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जिला मुख्यालय पर, निर्वाचक/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों द्वारा वीआरसी पर, बीएलओ द्वारा बूथ पर आयोजित किया जाये। प्रत्येक बूथ पर तथा विभिन्न स्तरों पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने आये मतदाताओं को  शपथ दिलवायी जाये। नये मतदाताओं को फोटो पहचान-पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सर्वाेत्तम कार्य करने वाले बीएलओ को जनपद स्तर पर पुरस्कृत भी किया जायेगा।
23 जनवरी को वॉकथान रूमी गेट से चौक स्टेडियम तक की जाएगी। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता पर तैयार की गई पतंगों की प्रतियोगिता चौक स्टेडियम में किया जायेगा। शासकीय विभागों/कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थाओं में 24 जनवरी को पूर्वान्ह 11ः30 बजे मतदाता शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाय जिसमे अधिक से अधिक युवाओं, महिलाओं, दिव्यांगजन, वरिष्ठ नागरिकों तथा च्टज्ळ की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जिले में स्थित कालेजों, महाविद्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन संबंधित विभागों द्वारा संबंधित जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के समन्वय से किया जाय। आयोजन में छात्र/छात्राओं को मतदाता शपथ दिलाने के साथ-साथ चौदहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’’ (श्छवजीपदह सपाम अवजपदहए प् अवजम वित ेनतमश्) पर स्कूल कालेजों में प्रभात फेरी, स्लोगन राइटिंग, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता इत्यादि गतिविधियों का आयोजन किया जाय। महिलाओं की सहभागिता हेतु जागरूकता लाने के लिए आगनबाड़ीए आशा महिला स्वंय सहायता समूहों, महिला ऑइकन आदि की सहभागिता सुनिश्चित की जाय। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता पर तैयार की गई पतंगों की प्रतियोगिता भी आयोजित की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh