Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Azamgarh| गड्ढे में गिरे युवक को सपा विधायक ने निकलवाया बाहर , सीवर लाइन के खोदा गया था गड्ढा, अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

आजमगढ़। जिले के रहमतनगर मोहल्ले में मंगलवार की सुबह गुजर रहा एक युवक सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में फिसलकर गिर गया। टहलने निकलने सपा विधायक नफीस अहमद की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से युवक को बाहर निकाला। इस मामले को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। जिसमें सुरक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए घायल युवक के इलाज का खर्च सरकार को उठाने की मांग की है।
जनपद में इन दिनों सीवर लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। वर्तमान में रहमतनगर कालोनी में सीवर लाइन को बिछाया जा रहा है। इस दौरान कार्यदायी संस्था द्वारा सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। साथ ही गड्ढे खोदकर कई दिनों तक खुला छोड़ दिया जा रहा है। इसी क्रम में एक गड्ढा गुलामी का पुरा क्षेत्र में खोदा गया है। मंगलवार को घने कोहरे के बीच बाइक से जा रहा युवक यहां से गुजरा तो फिसलकर गड्ढे में जा गिरा। जिससे युवक अचेत हो गया। इस दौरान दूर से देख एक बालक मौके पर पहुंच कर गड्ढे में झांक रहा था। तभी वहां से मॉर्निंग वाक पर निकले सपा विधायक नफीस अहमद की नजर बच्चे पर पड़ी तो वह वहीं रुक गए। उन्होंने गड्ढे में युवक को अचेतावस्था में देखा। इसके बाद उक्त युवक को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला।
विधायक ने नगर विकास मंत्री एके शर्मा, नगर विकास विभाग और डीएम को अवगत कराने के उद्देश्य से इस घटना को लेकर ट्वीट किया। इसकी जानकारी जब सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को हुई तो उन्होंने इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि सीवर लाइन बिछाने का कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। सुरक्षा मानकों की भी अनदेखी की जा रही है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। जनता को घातक हादसों से बचाया जाए और काम तुरंत कराया जाए। चोटिल युवक का इलाज सरकार कराए।
अधिशासी अभियंता जल निगम रोहित चौरसिया ने बताया कि जनपद में कुल 22 किमी सीवर लाइन बिछाई जानी है। जिसके सापेक्ष 20 किमी बिछाई जा चुकी है। सीवर लाइन बिछाने के दौरान खोदे गए गड्ढ़ों का घेराव किया जाता है। लेकिन, लोग घराबंदी तोड़कर आवागमन करते हैं। इसमें कोई क्या कर सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh