Latest News / ताज़ातरीन खबरें

फूलपुर बीसी सखियों की बैठक संपन्न,आठ सूत्री मांगों को लेकर लेकर धरने की तैयारी में जुटी

आजमगढ़: फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के भेड़िया ग्राम सभा में बीसी सखी की बैठक। बतादें कि,विशिष्ट करसपोडेन्ट महिला उत्थान समिति के अंतर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत चुनी गयी बीसी सखी की आठ सूत्री मांगों को लेकर आज भेड़िया संकट मोचन सिद्धि हनुमान मंदिर में बैठक संपन्न हुआ ।
यह बैठक बीसी सखियों द्वारा आयोजित किया गया था जिसमें सखियों की मांगों को शासन द्वारा पूरा होते न दिखने पर पुनः बैठक किया गया और धरने की तैयारी पर जोर दिया गया।
 बीसी सखियों की आठ सूत्रीय मांगे थी कि -
1. सरकार के द्वारा जो 75,000/- सपोर्ट फण्ड दिया गया था उसे पूरी तरह से माफ किया जाये क्योंकि बीसी सखियों की इतनी आमदनी नहीं होती है जो इन कर्जा की भरपाई कर सके। 

2.हम लोगो का मानदेय बढ़ाकर स्थायी किया जाये जिससे हम लोगों की आजीविका चल सके। 3.हम लोगी का खाता नजदीकी राष्ट्रीयकृत बैंक में सेक्शन-194एन, के तहत 3.
ओल्डी० एकाउण्ट खोला जाये। 4.हम सभी बहनों को आधार करेक्शन तथा नये आधार बनाने की आई०जी० प्रदान की जाये जिससे हम सबकी आय बढ़ सके। 
5. शासन के द्वारा जितने भी शासनादेश जारी किये गये है उन सबको जमीन पर शत-प्रतिशत पालन कराया जाये। 
6.डिवाइस वापस करके उसी पैसे से लैपटॉप दिया जाये जिससे अन्य कार्य किया जा सके।आमदनी को बढ़ाया जा सके।

7. सरकार के द्वारा जो मानदये रखा गया था उसे तत्काल बीसी सखियों के खाते में भेजा जाये। 

8.हम सभी का चयन एक ग्राम पंचायत एक बीसी के अन्तर्गत किया गया है तो हम सभी को एक जैसी डिवाइस और एक जैसी बैंक, तथा एक जैसा कमीशन उपलब्ध कराया जाये क्योंकि यह छोटी-छोटी प्राइवेट वालेट बैंक को कोई पहचान नहीं होने के कारण हम लोगो का कार्य सुचारू रूप से नहीं चल पाता है। हम लोग गांव के रहने वाले है, गाद में इन बैंकों का कोई प्रचार-प्रसार नहीं है आप हमें किसी भी राष्ट्रीय बैंक से जोड़ा जाये।

यह मांग सरकार से मनवाने के लिए दोबारा लखनऊ ईको गार्डन धरना प्रदर्शन के लिए कैसे पहुंचे इसके लिए मीटिंग हुईं ।
1जन.से 15तारिख तक धरना देनेकी सखियों की तैयारी है|
इस मौके पर ब्लॉक फूलपुर, खंड की सभी बीसी सखियां उपस्थित रहीं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh