Crime News / आपराधिक ख़बरे

भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुआ माफिया अखण्ड प्रताप सिंह, आधा दर्जन थानों की फोर्स के साथ इंटेलीजेंस की टीम रही मौजूद

आजमगढ़। तरवां थाना क्षेत्र का निवासी और फिलहाल बरेली जेल में बंद बाहुबली अखण्ड प्रताप सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गैंगस्टर एक्ट के मामले में कोर्ट में पेश किया गया। इस मुकदमे में बतौर बयान मुलजिम उसको कोर्ट ने तलब किया था। मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से पांच साक्ष्यों की गवाही पहले ही हो चुकी है।
बता दें कि बरेली जेल में निरुद्ध प्रदेश स्तर पर चिन्हित माफिया अखंड प्रताप सिंह को भारी गहमा गहमी के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में बुलेट प्रूफ जैकेट पहनाकर पुलिस ने गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया। सहायक शासकीय अधिवक्ता संजय द्विवेदी ने बताया कि अखंड प्रताप सिंह के खिलाफ तरवां थाने में गैंगेस्टर का एक मामला था, इसमें दो अभियुक्त थे एक अभियुक्त की आरोप पत्र प्रेषित होने से पहले ही मौत हो गई, एक अभियुक्त अखंड प्रताप सिंह का आज 313 बना। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल 24 साक्षी थे जिनमें से पांच को परीक्षित कराया गया। मामले में अखंड प्रताप सिंह को बरेली जेल से तलब किया गया था। उन्होंने बताया कि अखंड सिंह ने कोर्ट में दवा और खाना खिलाने की व्यवस्था की मांग की जिसे मानवीय आधार पर कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।
बता दें की 11 मई 2013 को वाराणसी में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले तथा मेंहनगर क्षेत्र के टोडरपुर ग्राम निवासी धनराज यादव पुत्र सत्यदेव की स्कार्पियो सवार हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपने बड़े भाई सहित चार लोगों के साथ नरायनपुर गांव स्थित रिश्तेदारी से घर लौट रहे थे। इस मामले में मृतक के भाई बच्चेलाल यादव ने तरवां क्षेत्र के पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड प्रताप सिंह सहित नौ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराया। बाद में इसी मामले में अखंड प्रताप सिंह सहित दो लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh