Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गोरखपुर में आज से लीजिए रामगढ़ताल में क्रूज का मजा

गोरखपुर। रामगढ़ताल में क्रूज पर बैठकर सैर-सपाटा करने का इंतजार शुक्रवार से खत्म हो जाएगा। वहीं, शहर को एक और पांच सितारा होटल की सौगात मिल जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होटल व क्रूज का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद आम लोगों को यह सुविधा मिलने लगेगी। बृहस्पतिवार को अधिकारियों ने रामगढ़ताल में क्रूज की सवारी कर सुरक्षा के मानकों को परखा और मातहतों को सुधार के लिए निर्देश दिए।
रामगढ़ताल में क्रूज पर बैठकर सैर का अपना अलग आनंद होगा। क्रूज की आंतरिक सजावट भी पांच सितारा होटल की तरह की गई है। मुख्यमंत्री की पहल पर रामगढ़ताल का कायाकल्प हुआ तो दशकों तक उपेक्षित रहा यह ताल पर्यटन और सेवा क्षेत्र में रोजगार का बड़ा माध्यम भी बनने लगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री क्रूज सेवा का शुभारंभ करने के बाद क्रूज से ताल का भ्रमण भी करेंगे।
रामगढ़ताल में जिस क्रूज को उतारा गया है, उसे लेक क्वीन नाम दिया गया है। क्रूज का संचालन करने वाली फर्म का कहना है कि लेक क्वीन के निर्माण पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है। क्रूज संचालन से करीब सौ लोगों को रोजगार भी मिलने जा रहा है। लेक क्वीन पर शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजन मिलेंगे। मॉकटेल काउंटर और बार की भी सुविधा होगी, हालांकि बार को बाद में शुरू किया जाएगा।
2700 वर्गफीट के क्षेत्रफल वाले क्रूज पर तीन तल बनाए गए हैं। इसके अलावा एक वेटिंग प्लेटफार्म भी है। क्रूज पर 150 लोगों की क्षमता के तीन हाल और 15 लोगों की क्षमता का एक अति विशिष्ट कक्ष बनाया है। एक ट्रिप में दो घंटे तक क्रूज का आनंद उठाया जा सकेगा। शुक्रवार को रामगढ़ताल में क्रूज सेवा का शुभारंभ करने के साथ ही सीएम योगी ताल के सामने बने अत्याधुनिक सुविधाओं वाले होटल कोर्टयार्ड मैरियट का भी उद्घाटन करेंगे। मैरियट होटल इंडस्ट्री का अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh