Latest News / ताज़ातरीन खबरें

NDRF और प्रदेश की अन्य संस्थाओं ने मिलकर किया विशेष सफाई अभियान का आयोजन

लखनऊ : NDRF और प्रदेश की अन्य संस्थाओं  ने  मिलकर किया विशेष सफाई अभियान का आयोजन ।बतादेंकि ,प्रधानमंत्री मोदी  के द्वारा पूरे देश में विभिन्न सार्वजानिक स्थानों पर 01 अक्टूबर 2023 को प्रातः काल में 01 घंटे के श्रमदान का आहवान किया गया है इसी उपलक्ष्य में आज दिनांक 01/10/2023 को विशेष सफाई अभियान 11 वीं वाहिनी एन.डी.आर.एफ. (NDRF) की क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र लखनऊ द्वारा सफाई अभियान का आयोजन किया गया I 

         इसी कड़ी में मनोज कुमार शर्मा  उप-महानिरीक्षक  के दिशा-निर्देश पर 11वीं वाहिनी एन.डी.आर.एफ की क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र लखनऊ में  अनिल कुमार पाल (उप कमांडेंट) के द्वारा गोमती रिवर फ्रंट के  लक्ष्मण झुला मैदान में एक  विशेष सफाई अभियान किया गया ।

       इस  मौके पर राष्टीय आपदा मोचन बल(NDRF) के अलावा राज्य आपदा मोचन बल(SDRF), प्रांतीय रक्षक बल ,कारागार पुलिस ,नगर निगम के कुल 160 कार्मिक शामिल हुए और नागरिकों को स्वच्छता के लिए जागरूक करते हुए बताया कि  स्वच्छता का पालन करना हमारा दैनिक कर्तव्य है, स्वच्छता का कार्य केवल सफाई कार्मिकों का ही नहीं है अपितु हर एक नागरिक का है । हमें अपने चारों ओर के इलाके को साफ सुथरा रखना है । प्रत्येक नागरिक यदि अपने चारों तरफ के इलाके को साफ रखेगा तो हम स्वस्थ भी रहेंगे ओर हमारा स्वच्छ भारत अभियान सफल बनेगा । NDRF वचाव कार्मिको द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए यह  साफ सफाई अभियान आगे भी जारी रहेगा ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh