Politics News / राजनीतिक समाचार

भाजपा वरिष्ठ लीडर उमा भारती ने महिला आरक्षण बिल पर कर दी बड़ी मांग, बढ़ सकती हैं बीजेपी की मुश्किलें

Uma Bharti: एक तरफ मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। दूसरी तरफ हाल में संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण को पास किया गया। वहीं आज पीएम मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम के राज्य में दौरे के बीच भारतीय जनता पार्टी की नेता और सांसद उमा भारती ने कुछ ऐसा बोल दिया जिसने बीजेपी की मुश्किलें खड़ी कर दी। दरअसल, उमा भारती ने महिला आरक्षण विधेयक में ओबीसी आरक्षण की मांग दी है।
ओबीसी आरक्षण पर देंगे सकारात्मक संकेत
पीएम के मध्य प्रदेश के दौरे से पहले उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, प्रधानमंत्री जी का भोपाल की धरती पर स्वागत। वह गरीबों एवं पिछड़ों के मसीहा हैं, मुझे यकीन है कि वह महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण पर सकारात्मक संकेत देकर जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी उमा भारती ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था और कहा था कि 33प्रतिशत आरक्षित सीटों में से 50प्रतिशत एसटी, एससी और ओबीसी महिलाओं के लिए अलग रखी जाएं।
पीएम मोदी को लिखा था पत्र
पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में भारती ने मांग की थी कि 50फीसदी सीटें एसटी, एससी और ओबीसी समुदायों के लिए अलग रखी जाएं। भारती ने विधेयक पारित करने के केंद्र के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि यह कदम देश की महिलाओं के लिए खुशी की बात है।उमा भारती ने याद दिलाया कि जब 1996में तत्कालीन प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने महिला आरक्षण विधेयक सदन में पेश किया था, तब उन्होंने इस विधेयक में एक संशोधन पेश किया था। जिसका समर्थन आधे से अधिक सदन किया था साथ ही पत्र में कहा कि देवेगौड़ा ने संशोधन को स्वीकार कर लिया था। उन्होंने विधेयक को स्थायी समिति को सौंपने की घोषणा भी की थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh