National News / राष्ट्रीय ख़बरे

G20 SUMMIT 2023 DAY 2 LIVE: महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंच रहे विदेशी मेहमान, PM MODI कर रहे स्वागत

G-20 Summit second day: दिल्ली में आयोजित G20 समिट का आज दूसरा दिन है। वहीं भारत आज ब्राजील को 2024 में जी20 की अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपेगा। दिल्ली में मौजूद दुनिया के बड़े नेता सुबह महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर पहुंच रहे हैं। वहां सभी नेता पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे। वहीं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के पीएम पहुंचे राजघाट
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला अहमद टीनुबू महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
कोमोरोस-अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को अर्पित किए पुष्पांजलि
कोमोरोस संघ के राष्ट्रपति और अफ्रीकी संघ (AU) के अध्यक्ष अज़ाली असौमानी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।स्पेन की उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
सिंगापुर-मिस्त्र का राजघाट पर पीएम मोदी ने किया स्वागत
सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचीं।मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनॉथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।ओमान के उप प्रधानमंत्री असद बिन तारिक बिन तैमूर अल सैद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।
बता दें कि सुबह 10 बजे के बाद G20 समिट का तीसरा और आखिरी सेशन (वन फ्यूचर) शुरू होगा। ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे। इसके लिए मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh