Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जीएसटी छापेमारी में पन्नालाल से जुड़ी फर्मों पर 65 लाख का जुर्माना, दूसरे दिन सुबह तक जांच में जुटी रही एसआईबी

आजमगढ़। शहर के मुख्य चौक पन्नालाल के नाम से जुड़े प्रतिष्ठानों और गोदामों पर मंगलवार को कर चोरी के मामले में जांच करने आई जीएसटी की एसआईबी टीमें कुल सात जगहों पर पूरी रात स्टाक और बिल का मिलान करती रहीं। कई घंटों की मशक्कत के बाद जीएसटी अधिकारियों ने इन प्रतिष्ठानों से कर चोरी का खुलासा करते हुए कुल 65 लाख रुपए शमन शुल्क जमा कराने कार्रवाई की। बुधवार की सुबह एसआईबी की टीमें जांच प्रक्रिया पूरी कर वापस लौटीं, इसके बाद छापेमार कार्रवाई की जद में आए प्रतिष्ठानों से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि ये व्यापारी घराना केन्द्रीय जांच टीम के आने के अंदेशे से परेशान नजर आ रहा है।
बता दें कि मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे दिन जीएसटी के राज्य कार्यालय से जिले में हार्डवेयर व्यवसाय से जुड़े पन्नालाल फर्म की दुकानों एवं गोदाम कुल सात जगहों पर लखनऊ एवं अयोध्या से रवाना की गईं टीमों ने छापेमारी कर स्टाक एवं खरीद- बिक्री से संबंधित जांज शुरू की। पुलिस बल की मौजूदगी में हुई इस कार्रवाई की भनक पाते ही शहर के तमाम बड़े व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर भूमिगत हो जाने में ही अपनी भलाई समझे। काफी देर बाद इस कार्रवाई में शामिल अयोध्या के ज्वाइंट कमिश्नर धनंजय सिंह ने बताया कि इसके लिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है यह कार्रवाई राज्य मुख्यालय पर की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए की गई है। इसके बाद व्यापारियों ने सुकून महसूस किया। पूरी रात हुई जांच के बाद बुधवार की सुबह नौ बजे एसआईबी में शामिल अधिकारी व कर्मचारियों को फुर्सत मिली। इस संबंध में
अयोध्या मंडल के जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर धनंजय सिंह ने बताया कि मामले में गोपनीय शिकायत हेड क्वार्टर पर की गई थी जिसके बाद लखनऊ और अयोध्या की टीम बनाई गई थी। पन्ना लाल अतुल कुमार फर्म सब्जीमंडी की हार्डवेयर फर्म पर कर अपवंचन पर करीब 55 लाख की पेनाल्टी लगाई गई है। पन्नालाल शिवलाल प्रसाद चौक की दुकान पर 5 लाख 89 हजार रु और शिवनाथ प्रसाद पर 4 लाख का जुर्माना लगाया गया है। इस कार्रवाई की जद में आए व्यवसायी परिवार को अब केन्द्रीय जांच टीम के आने का डर सताने लगा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh