Latest News / ताज़ातरीन खबरें

चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल प्रशासन की बढ़ेंगी मुश्किलें डीएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट

आजमगढ़। चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में बीते 31 जुलाई को तीसरी मंजिल से गिरकर 11वीं की छात्रा की मौत हो गई थी। इस मामले में आजमगढ़ डीएम के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम ने हरबंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की जांच पूरी कर डीएम को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट के अनुसार, विद्यालय को मान्यता सिर्फ कक्षा 8 तक की है, लेकिन यहां 12वीं तक की कक्षाएं चलाई जा रही हैं। डीएम ने डीआईओएस से जानकारी मांगी है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जा सकती है।
चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज में 31 जुलाई को 11वीं की छात्रा ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। सामाजिक संगठनों ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर डीएम ने चार सदस्यीय टीम गठित की थी। इसमें डीआईओएस मनोज मिश्र, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी वर्षा, पीडब्लयूडी विभाग के जेई व एक अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शामिल रहे।
जांच के लिए टीम ने स्कूल प्रबंधन से मान्यता समेत अन्य कागजात मांगे थे लेकिन मिला नहीं। टीम ने बेसिक शिक्षा विभाग से भी मान्यता की फाइल मांगी थी। जांच में यह सामने आया कि विद्यालय को सिर्फ कक्षा आठ तक की मान्यता है। अनाधिकृत तरीके से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। जांच टीम ने रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है।
डीआईओएस मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि जांच पूरी हो चुकी है। जांच में विद्यालय की कक्षा 8 तक की मान्यता की बात सामने आई है। प्रबंधन अनाधिकृत तरीके से 12वीं तक कक्षाएं चला रहा था। डीएम को रिपोर्ट सौंपी गई थी। उन्होंने जानकारी मांगी है कि विद्यालय के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है। जल्द ही जानकारी उन्हें दी जाएगी। इसके बाद की कार्रवाई उनके स्तर से होगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh