Crime News / आपराधिक ख़बरे

भाजपा नेता हत्या: ब्लॉक प्रमुख के पति प्रभाकर पर कार्रवाई करने से ठिठके पुलिस के कदम, बाहुबली का करीबी रहा है प्रभाकर, अनुज से थी सीधी लड़ाई

मुरादाबाद। मुरादाबाद में भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्याकांड की साजिश रचने में मुख्य भूमिका निभाने वाले असमोली ब्लॉक की प्रमुख के पति प्रभाकर चौधरी पर कार्रवाई करने से पुलिस के कदम अचानक ठिठक गए। नामजद किए गए तीन आरोपी और तीन शूटर गिरफ्तार किए जा चुके हैं। फरार क्लर्क अमित पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है। लेकिन प्रभाकर चौधरी की न तो गिरफ्तारी की गई और न ही उस पर इनाम घोषित हुआ। भाजपा नेता अनुज चौधरी की सीधी लड़ाई प्रभाकर चौधरी से थी। असमोली ब्लॉक में अनुज चौधरी बार-बार अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश कर रहा था। जिससे प्रभाकर को आर्थिक और राजनीति दोनों नुकसान उठाने पड़ रहे थे। इतना ही नहीं कई बार दोनों के बीच झगड़े भी हुए थे। इसी माह अनुज चौधरी की तैयारी अविश्वास प्रस्ताव लाने की थी। उसने दावा किया था कि 100 सदस्य उसके संपर्क में हैं।
16 अगस्त को अनिकेत, नीरज की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अफसरों ने दावा किया था कि प्रभाकर चौधरी साजिश में शामिल रहा है। उसे डर सताने लगा था कि ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी उसके परिवार से छीन जाएगी। इसी रंजिश में सुपारी देकर ब्लॉक प्रमुख और उसके बेटे समेत अन्यों ने साजिश रचकर हत्या कराई थी लेकिन मंगलवार को मुठभेड़ के पुलिस की ओर से जारी किए गए प्रेस नोट से प्रभाकर चौधरी का नाम गायब कर दिया गया। फरार अमित पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है लेकिन प्रभाकर चौधरी पर पुलिस मेहरबानी बरत रही है। मुख्य साजिशकर्ता होने के बावजूद अब तक इनाम घोषित नहीं किया गया है। प्रभाकर चौधरी ने मुरादाबाद मंडल के एक बाहुबली की छत्र छाया में राजनीति सीखी थी। असमोली ब्लॉक पर भाजपा से टिकट नहीं मिला तो पत्नी को निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतार दिया था। तब भाजपा समर्थित अनुज चौधरी को दस मतों के अंतर से चुनाव हराकर पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने में प्रभाकर चौधरी सफल रहा था। इसके बाद कुर्सी बचाने के चक्कर में प्रभाकर पत्नी, बेटे के साथ भाजपा में शामिल हो गया था। अब भाजपा के कई नेताओं से उसके अच्छे संपर्क हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh