Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सुल्तानपुर जिलाधिकारी द्वारा कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालय कूरेभार का किया गया औचक निरीक्षण

सुलतानपुर । जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा बुधवार को कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालय कूरेभार का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा छात्रावास, छात्राओं की संख्या, क्लासरूम, सी0सी0टी0वी0 कैमरा, रसोई, स्टोर रूम में उपलब्ध खाद्य सामग्री, साफ-सफाई, शौंचालय आदि का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका का अवलोकन कर सभी स्टाफ की जानकारी प्राप्त की गयी, जिसमें वार्डेन सहित कुल 06 शिक्षिकाएं कार्यरत हैं, एक शिक्षिका आकस्मिक अवकाश पर थी। उपस्थित छात्राओं की संख्या-88 थी। 
               जिलाधिकारी महोदया द्वारा रसोई घर के निरीक्षण के दौरान खाद्य सामग्री की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। वार्डेन द्वारा अवगत कराया गया कि राशन पूर्ति का टेण्डर न होने के कारण राशन बाहर से खरीदा जा रहा है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा शीघ्र टेण्डर कराने हेतु निर्देशित किया गया। भोजन मेन्यू के हिसाब से बना हुआ पाया गया, जिसमें आलू और लौकी की सब्जी शामिल थी। उन्होंने रसोईयाॅ को निर्देशित करते हुए कहा कि किचन की साफ-सफाई नियमित रूप से की जाय। उन्होंने कहा कि सब्जी काटने के लिये एक बेंच की व्यवस्था कर लें, फर्श पर बैठकर सब्जी न काटे। उन्होंने पका हुआ भोजन छात्राओं को परोसने हेतु एक और डाइनिंग टेबल की व्यवस्था करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। 
             जिलाधिकारी द्वारा छात्रावास निरीक्षण के दौरान विश्राम कक्ष की साफ-सफाई किये जाने, टुटू पंखे बदलवाने, विस्तर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये गये। उन्होंने छात्राओं का होमवर्क चेक किया। अंजू वर्मा की कापी चेक करने के दौरान उसके हैण्डराइटिंग की प्रशंसा की। वार्डेन द्वारा पीआरडी जवानों की राशन लाने में सहयोग न करने के लिये जिलाधिकारी महोदया से  शिकायत की गयी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा पीआरडी जवानों को राशन लाने में सहयोग करने हेतु निर्देशित किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh