Politics News / राजनीतिक समाचार

हर लोकसभा क्षेत्र में करायी गई सांसद खेलकूद प्रतियोगिताएं -केशव प्रसाद मौर्य

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है और इस दिशा में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं। खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयासरत है। कहा कि मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश बालिका ओलंपिक-23 की प्रतिभागी बालिकाएं, दुनिया में भारत का  नाम रोशन करेंगी। खेल व खेल प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन करते  हुये कहा कि हमें प्रधानमंत्री  जी के खेलो इंडिया- जीतो इंडिया के विजन को मूर्तरूप देना है और निश्चित ही हम कामयाब होंगे।  कई  खेलों में देश की प्रतिभाओं ने दुनिया में  भारत का डंका बजाया है
उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश बालिका ओलंपिक-23 की प्रतिभागी बालिकाओं का  उत्साहवर्धन करते हुए कहा यही बालिकाएं ‘भारत माता की जय‘ के उद्घोष को  दुनिया में गुंजायमान करेंगी। उप मुख्यमंत्री ने अपने सारगर्भित संबोधन में जहां खेलों और खेल प्रतिभाओं की महत्ता पर प्रकाश डाला और इस दिशा में किये जा सरकारी प्रयासों की जानकारी दी, वहीं खेल प्रतिभाओं में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार भी किया। कहा कि  प्रधानमन्त्री  के आह्वान पर हर लोकसभा क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करायी गयीं।  केशव प्रसाद मौर्य अमर उजाला द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश बालिका ओलंपिक-2023 में खेल प्रतिभाओं को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सांसद खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से नई खेल  प्रतिभाएं निखर कर सामने आई। प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन व नेतृत्व में डबल इंजन सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए बड़े और कड़े कदम उठाए गए  हैं और इस क्षेत्र में अनेक उपलब्धियां हासिल की गई है।  यही बेटियां आगे चलकर भारत का तिरंगा दुनिया में लहराएंगी। अमर उजाला सामाजिक सरोकारों से जुड़े  विभिन्न क्षेत्रों जैसे पर्यावरण, खेल ,चिकित्सा आदि विभिन्न सोशल सेक्टर के विभिन्न क्षेत्रों में योगदान  दे रहा है, जो बहुत ही सराहनीय है।  कहा कि यहां पर  पूरे प्रदेश की अट्ठारह टीमें भाग लेंगी ले रही हैं, यह टीमे आगे चलकर दुनिया में देश का नाम रोशन करें,ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं। उन्होंने स्टेडियम में जाकर  खिलाड़ियों का परिचय लिया और उत्साहवर्धन किया। उपमुख्यमंत्री ने हैंडबॉल में जूनियर इंटरनेशनल खेल  चुकी आराधना त्रिपाठी को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया।
इस अवसर पर  मंत्री  आशीष पटेल, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  दिनेश प्रताप सिंह, राज्यमंत्री  रजनी तिवारी, राज्यमंत्री  रामकेश निषाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि, मीडिया  बन्धु, खिलाड़ी, खेलों से जुड़े लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh