Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोरा ने आज चिनहट थाने का किया वार्षिक निरीक्षण - लखनऊ

लखनऊ : जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोरा ने आज चिनहट थाने का किया वार्षिक निरीक्षण। आज सुबह 10:00 बजे पहुंच गए थे कोतवाली चिनहट ।  आवासीय बिल्डिंग, माल मुकरखरखाव, सामानों के रखरखाव, कोविड-19 हेल्प डेस्क, महिला हेल्प डेस्क, अस्त्र शस्त्र माल खाना, बंदी गृह, सहित तमाम बिंदुओं पर किया निरीक्षण। सवालों के सही जवाब पर जहां खुश हुए तो दूसरी तरफ जवाब ना देने पर लगाई फटकार। 

कई सवालों पर बगलें झांकते दिखे मातहत। कोतवाली परिसर को भव्य और सुंदर तरीके से सजाया गया। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी, एसीपी विभूति खंड प्रवीण मलिक, इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडेय, सहित चिनहट थाना अंतर्गत चौकी प्रभारी सह चौकी प्रभारी व उपनिरीक्षक, सहित पूरी टीम थाने पर रहे मौजूद। 

शाम साढ़े पांच बजे वे मीडिया से मुखातिब हुए उन्होंने बताया कि कुछ माह पूर्व चिनहट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय वाहन चोरों के एक गिरोह को पकड़ा था। जेसीपी ने इस मामले में पांच अभियुक्त पर इनाम की घोषणा करने की संस्तुति की। उन्होंने बताया कि थाने में कुल 411 मुकदमो की विवेचना अभी भी लंबित पड़ी है। सभी विवेचकों को निर्देशित किया गया कि वे इन मुकदमों को जल्द डिस्पोजल करें। थाने के रजिस्ट्रर नंबर आठ के अवलोकन करने पर उन्होंने पाया कि इस कोतवाली में 57 वांछित अपराधी है। 

उन्होंने इन अपराधियों की निगरानी करने का निर्देश दिया। जिला बदर किया गए अपराधियों की सूची तैयार कर संबंधित जिले के एसपी और थाने पर उनके नाम भेजे जाने और अपराधियों की थाने पर हाजिरी लगाने का भी उन्होंने प्रस्ताव रखा। ताकि बाहर से राजधानी आए जिलाबदर अपराधियों की निगरानी की जा सके। उन्होंने बताया कि क्राइम सीन पर उपयोग होने वाले कई सामान थाने पर मौजूद है लेकिन घटना के दौरान उनका उपयोग नही किया जाता है। 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोतवाली में साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने की बात कही और दो टूक कहा कि गंदगी मिली तो स्टेशन अफसर की जवाबदेही होगी। बेहतर कार्य के लिए उन्होंने महिला सिपाही क्रांति पाण्डेय, सतीश खरवार, सतीश कुशवाहा और रोहित पासवान को पुरस्कृत किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh