Crime News / आपराधिक ख़बरे

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का इसलिए दिनदहाड़े मर्डर करना चाहते थे हमलावर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

लखनऊ। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। चार युवकों को पुलिस ने हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किया है। वहीं हमलावरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मे आरोपियों से पूछताछ के बाद रविवार को बड़ा खुलासा किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमलावर चंद्रशेखर आजाद के कई बयानों से उन्हें नाराजगी थी और वो दिनदहाड़े मर्डर करना चाहते थे।
हमलावरों से पूछताछ के बाद DIG सहारनपुर, अजय कुमार साहनी ने प्रेस कान्फ्रेंस बताया कि, ‘ हमलावर चंद्रशेखर आजाद का मर्डर करना चाहते थे। हांलाकि पुलिस को चंद्रशेखर पर हुए हमले का कोई ठोस मोटिव नहीं मिला है। पकड़े गए आरोपियों में लवीश, विकास और प्रशांत देवबंद के गांव रणखंडी के रहने वाले हैं। जबकि चौथा आरोपी विकास हरियाणा के करनाल का रहने वाला है।
हमलावरों ने घटना वाले दिन 28 जून को रोहनाकला टोल पर चंद्रशेखर आजाद के आने की जानकरी मिली थी।कार्यक्रम की जानकारी होते ही शूटरों ने चंद्रशेखर की हत्या की ठान ली थी। आजाद के समर्थकों से शूटरों ने देवबंद में अगले कार्यक्रम की जानकारी भी ली थी। इसके बाद देवबंद पहुंचकर कार्यक्रम स्थल की रेकी की। करनाल के रहने वाले विकास के कार में पहले से दो तमंचे थे। करनाल का रहने वाला विकास हमले के वक्त स्विफ्ट गाड़ी चला रहा था।स्पीड ब्रेकर पर गाड़ी धीमे होते ही गाड़ी को ओवरटेक कर तीन राउंड फायरिंग की गई।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh