Crime News / आपराधिक ख़बरे

उमेश पाल हत्याकांड के शूटर के एनकाउंटर के गवाह नीरज शुक्ला पर जानलेवा हमला, कुछ दिन पहले जेल से छूट बाहर आया हमलावर, हमलावर भी घायल

प्रयागराज। प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के शूटर और अतीक अहमद के गुर्गे विजय चौधरी उर्फ उस्मान के एनकाउंटर में गवाह नीरज शुक्ला पर जानलेवा हमला हुआ है। विजय चौधरी के भाई राकेश चौधरी ने जेल से छूटने के बाद एनकाउंटर के गवाह पर हमला किया। इस हमले में खुद राकेश चौधरी भी जख्मी हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। आरोप है कि राकेश चौधरी ने अपने छह साथियों के साथ विजय के एनकाउंटर के गवाह नीरज शुक्ला पर हमला किया है। प्रयागराज में 24 फरवरी को सनसनीखेज उमेश पाल हत्याकांड हुआ था। इसमें माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार के सदस्यों को आरोपी बनाया गया था। उसके गुर्गे और शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान को पुलिस ने छह मार्च को मार गिराया था। पुलिस और विजय चौधरी के बीच हुए एनकाउंटर में कौंधियारा के गोंठी निवासी नीरज शुक्ला गवाह है। विजय चौधरी के एनकाउंटर का बदला लेने के लिए उसके भाई राकेश चौधरी ने नीरज को निशाना बनाया। राकेश चौधरी भी जेल में ही था। कुछ समय पहले छूटा है। मंगलवार रात कौंधियारा इलाके में घर लौटते वक्त कारोबारी नीरज शुक्ला की बोलेरो रोकने की कोशिश की गई लेकिन वह गाड़ी तेज गति से भगाने लगे।
आरोप है कि बोलेरो के रोकने की कोशिश में विजय चौधरी के भाई राकेश चौधरी का पैर पहिया में फंस गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी बीच राकेश चौधरी के साथियों ने नीरज की गाड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी। नीरज शुक्ला बोलेरो छोड़कर पैदल भाग निकला। खबर पाकर पुलिस पहुंची और राकेश चौधरी को अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के अनुसार राकेश चौधरी के खिलाफ कई आपराधिक केस हैं। एसीपी कौंधियारा राजीव यादव ने बताया कि घटनाक्रम की जांच की जा रही है। राकेश चौधरी कुछ समय पहले जेल से छूटा है। आरोप है कि वह एनकाउंटर के गवाह को धमकाने के लिए रास्ते में रोक रहा था तभी बोलेरो की टक्कर लगने से घायल हो गया। एफआईआर और घटनाक्रम के अनुसार जांच और कार्रवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh