Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचाई अग्नि पीड़ित को मदद,संपन्न हुआ बिटिया का ब्याह

सुलतानपुर: विकास खंड लंभुआ ग्राम सभा बरुआ उत्तरी ,इसी महीने के बीते 13 जून को लंभुआ के बरुआ उत्तरी गांव में रामकेश निषाद के घर आग लग जाने से पूरी गृहस्थी जलकर नष्ट हो गई थी। सप्ताह भर के बाद 22 जून को पीड़ित रामकेश निषाद के बहन का विवाह सुनिश्चित था। ऐसे में पीड़ित को लोगों के बड़े सहारे की जरूरत थी। यह बात कादीपुर नगर निवासी अंकित को भी पता चला। हर बार की तरह इस बार भी अंकित ने कुछ जरूरी डिटेल गूगल पे व खाता नम्बर परिवार से मांगकर फेसबुक, व्हाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखना शुरू किया तो लोग मदद को आगे आने लगे। महज चार दिनों में ही 110 लोगों  से अधिक दानवीरों ने सोशल मीडिया के माध्यम से पढ़कर पीड़ित के खाते में करीब एक लाख दस हजार से अधिक आर्थिक मदद भेज दी। 22 जून गुरुवार को कई समाजसेवी पीड़ित के घर पहुंचकर मदद को हाथ बढ़ाए और पीड़ित के घर से बिटिया की डोली विदा हुई। अंकित ने बताया कि ऐसे ही लोगों की मदद करने से खुद को भी अच्छा लगता है। सोशल मीडिया पर जब भी लोगों से इस तरह की बातों को शेयर करता हूं तो अधिक से अधिक लोग मदद को हाथ बढ़ाते हैं, ऐसे सभी लोगों को मैं धन्यवाद देना चाहूंगा।

अभियान के तहत अंकित ने बताया की उक्त घटना के बारे जिले की वन डे हंगर स्ट्राइक टीम के साथी निशांत दुबे को बताया जिसके बाद हंगर टीम ने एक ही दिन में 15 हजार रुपए साथी अभिषेक सिंह अंकुरण के साथ एकत्रित किया। 

इस दौरान चेयरमैन लंभुआ अंगद सिंह,पूर्व चेयरमैन प्रभुराज सिंह,समाजसेविका दामिनी पाण्डेय,रणवीर सिंह राणा,शत्रुघ्न सिंह,नीरज तिवारी,साई धाम अटरा, पवन मोबाइल कादीपुर,अशोक चौरसिया,शिवेंद्र सिंह लंभुआ,विवेक यादव,रमन सिंह बिक्कू,प्रदीप दुबे,बब्बू एलआइसी एवम सैकड़ों लोगों ने सहयोग किया.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh