Latest News / ताज़ातरीन खबरें

तपती गर्मी चिलचिलाती धूप से यूपी वालों की हालत खराब, लू के कहर से 72 घंटे में 54 लोगों की मौत

लखनऊ : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते कुछ राज्यों में मौसम सुहाना हो गया है तो कई राज्यों में चिलचिलाती गर्मी से लोगों की मौत हो रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में इन दिनों चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। गर्मी से हालत उतनी खराब है कि राज्या में 54 लोगों की मौत हो गई है।
दरअसल राज्य में भीषण गर्मी का कहर शुरू हो गया है। जिससे लोगों की जान जा रही है। बता दें कि यूपी के बलिया में तेज तापमान और लू का कहर से बीते तीन दिनों में 54 लोगों ने दम तोड़ दिया। इतनी ज्यादा मौतों के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। बीत 15, 16 और 17 जून यानी तीन दिन में फीवर, सांस फूलने आदि विभिन्न बीमारियों से करीब चार सौ मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए. इसमें 15 जून को 23, 16 जून को 20 और 17 जून को 4 बजे शाम तक 11 यानी कुल 54 मरीजों की मौत हो गई.
वहीं मौत का कारण गर्मी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, गर्मी और सर्दी जब ज्यादा पड़ती है तो सांस के मरीज, डायबिटीज के मरीज और ब्लड प्रेशर के मरीजों को खतरा बढ़ जाता है। तापमान बढ़ा हो तो हो सकता है उसका असर हो और बीमारियां उभर गई हों। इसके कारण इस तरह डेथ हो रही हों।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh