Politics News / राजनीतिक समाचार

रामलीला मैंदान 'चौथी पास राजा को समझ नहीं आ रहा कि...’, रामलीला मैदान से केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में आज आम आदमी पार्टी ने महारैली का आयोजन किया है। हजारों की संख्या में इस महारैली में लोग इकट्ठे हुए है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ आप ने यह महारैली का आयोजन किया है। इस महारैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
महारैली को लेकर आतिशी मार्लाना का बयान
वहीं आम आदमी पार्टी की महारैली पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि ये लड़ाई अरविंद केजरीवाल की नहीं है, ये जनता के वोट की ताकत की लड़ाई है। आज दिल्ली के लोगों की महारैली है। आज दिल्ली के लोग आ रहे हैं, देश के संविधान को बचाने के लिए।
राम लीला मैदान में केजरीवाल की हुंकार
इस महारैली में केजरीवाल ने कहा कि आज से 12 साल पहले  भ्रष्टाचार के खिलाफ इसी रामलीला मैदान में इकट्ठे हुए थे। आज इसी मंच से एक अहंकारी तानाशाह को देश से हटाने के लिए मंच पर इकट्ठे हुए हैं। आज इसी मंच से जो आंदोलन शुरू हो रहा है, वो भी पूरा होगा।
केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 19 मई को देश के प्रधानमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया है। पीएम कहते हैं कि मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता। 75 साल के इतिहास में पहली बार पीएम आया है, जो कहता है कि मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता। पूरे देश के लोग स्तब्ध हैं। देश के लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि इतना अहंकारी पीएम। पीएम कहता है कि मैं सुप्रीम कोर्ट कहता है कि मोदी को क्या हो गया।
अध्यादेश पारित को लेकर केजरीवाल का बयान
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि दिल्ली की जनता सुप्रीम है, लेकिन पीएम ने ये अध्यादेश पारित कर दिया और आदेश को खारिज कर दिया। अध्यादेश कहता है कि अब दिल्ली के अंदर जनतंत्र नहीं होगा। अब दिल्ली में तानाशाही चलेगी। अब जनता सुप्रीम नहीं है। अब जनता नहीं एलजी सुप्रीम होगा। जनता जिसे भी वोट दे और सरकार बनाए, पीएम कहते हैं कि सरकार तो मैं ही चलाऊंगा।
अध्यादेश के खिलाफ सभी पार्टियों के नेताओं से मिल रहा हूं- केजरीवाल
26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ। अंबेडकर ने संविधान में लिखा कि इस देश के अंदर जनतंत्र होगा, जनता सुप्रीम होगी। पीएम ने भारत का संविधान बदल दिया। अब जनता नहीं एलजी होगा।  इस अध्यादेश के खिलाफ सभी पार्टियों के नेताओं से मिल रहा हूं। दिल्ली वालों पूरे देश के लोग सभी आपके साथ हैं। 140 करोड़ मिलकर इस अध्यादेश का विरोध करेंगे और जनतंत्र को बचाएंगे।
देश नहीं संभल रहा है, बेड़ा गर्क कर दिया है- केजरीवाल
उन्होंने आगे कहा कि ये मत सोचना कि ये केवल दिल्लीवालों के साथ हुआ है। ऐसा ही अध्यादेश राजस्थान के लिए, पंजाब के लिए, एमपी के लिए, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा। इसे अभी ही रोकना पड़ेगा।दिल्ली वालों ने 2014 में मोदीजी को 7 सीटें दी, लेकिन 70  में से 3 सीट बीजेपी को दीं, 67 सीटें आप को दीं। उसके बाद 2019 में कहा कि आप देश संभालो, लेकिन 70 में से 62 सीटें दी, बोले केजरीवाल जी आप दिल्ली संभालो। लेकिन वो फिर भी दिल्लीवालों के पीछे पड़े हुए हैं। आपसे देश नहीं संभल रहा है, बेड़ा गर्क कर दिया है आपने। दूध, सब्जी, एलपीजी कितनी महंगी होगी।
चौथी पास राजा को समझ नहीं आ रहा है कि देश कैसे चलेगा- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि चौथी पास राजा को समझ ही नहीं आ रहा है कि देश कैसे चलाया जाता है। चारों ओर बेरोजगारी फैली हुई है। इनको समझ नहीं आ रहा है कि कैसे दूर करें। भ्रष्टाचार कैसे दूर करें. जीएसटी की वजह से व्यापारी परेशान हैं। रेलवे का क्या हाल कर दिया। बेड़ा गर्क कर दिया। 2002 में पीएम गुजरात के सीएम बने। 12 साल गुजरात के सीएम रहे। बीते 9 साल से पीएम हैं।
महारैली में केजरीवाल ने पीएम को लेकर कही ये बातें
उन्होंने आगे कहा कि  21 साल हो गए राज करते-करते। मैं 2015 में सीएम बना। मेरे को 8 साल हो गए। आज उन्हें चैलेंज करता हूं। 21 साल और आठ साल किसने ज्यादा काम किया। मोदी जी कहते हैं कि गरीबों में रेवड़ी बांट दी। अरे मैंने तो गरीबों के हाथ में अगर चार रेवड़ी रख दी तो क्या हो गया। आपने दो पूरा का पूरा रेवड़ा अपने दोस्त के हाथ में रख दिया।
हमारे पास एक नहीं 100 मनीष सिसोदिया हैं- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी को लगा कि सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में डालने से हमारे काम रुक जाएंगे। हमारे पास एक नहीं 100 मनीष सिसोदिया हैं। 100 सत्येंद्र जैन हैं। हमारा दूसरा आ जाएगा काम करने के लिए। जब इनको जेल में डालने से काम नहीं चला तो अध्यादेश लेकर आए हैं. दिल्ली के लोगों के ऊपर अध्यादेश थोपा जा रहा है. दिल्ली के सातों सांसद घर में छिपे हुए बैठे हैं.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान रामलीला मैदान पहुंच गए हैं। उनके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल भी मौके पर पहुंच गए हैं। वह मंच पर आम आदमी पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठे हुए हैं।

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh