Education world / शिक्षा जगत

सूर्य शान्ति चिल्ड्रेन एकेडमी जलदीपुर का वार्षिकोत्सव में झलका देश प्रेम का रंग

आजमगढ़: पवई थाना क्षेत्र के जलदीपुर स्थित सूर्य शान्ति चिल्ड्रेन एकेडमी का प्रथम वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया , बच्चों द्वारा नृत्य, संगीत,अभिनय, नन्हें मुन्हे बच्चो का नृत्य और झांसी की रानी नायक नाटक पर छात्रा अदिती का परफॉर्मेंस बहुत ही मनमोहक रहा।
शिक्षा के स्तर में बडी बदलाव की उम्मीद में सूर्य शान्ति चिल्ड्रेन एकेडमी अग्रसर रहता है। वार्षिकोत्सव के मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  पूर्व मत्स्य मंत्री धर्मराज निषाद ने बच्चों और अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि,"देश में विकास के मार्ग में शिक्षा पहली पड़ाव है अगर हम इस पड़ाव को पार करते हैं तो ही सभ्य समाज की कल्पना किया जा सकता हैं" ।
विशिष्ट अतिथि के बतौर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय अजीत कुमार यादव ने अपने संबोधन में शिक्षा की वर्तमान स्थिति से अभिभावकों को रूबरू कराया ।
  इस अवसर पर असिस्टेंट प्रोफेसर अवनीश कुमार यादव ( टी.डी.पी. जी. कालेज ) ने हर नागरिक की कामयाबी की राज का खुलासा किया ,उन्होंने बताया कि, शिक्षा ही एक मध्यम हैं चाहे वह औपचारिक हो या अनौपचारिक दोनो तौर पर व्यक्ति के ज्ञान और लक्ष्य के प्राप्ति के प्रति अग्रसर करता है। 
   इस मौके पर इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डॉ रणजीत कुमार निषाद ,मेडिकल आफिसर डॉ वीरबल मौर्य आदि वरिष्ठ जन के साथ क्षेत्र की बडी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन अध्यापक दिनेश कुमार ने किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर  कमलेश कुमार बिन्द ने सभी अभिभावकों व अतिथियों का आभार व्यक्त किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh