Crime News / आपराधिक ख़बरे

शादी करने के लिए राजमिस्त्री फर्जी बनाआईपीएस अधिकारी,अपराधिक चाल लड़की से शादी को युवक ने फेंका ऐसा हैरतअंगेज जाल,सगाई के बाद खुला हैरान करने वाला राज

लखनऊ। यूपी के रहने वाले वाले युवक के इस शातिराना अंदाज से पुलिस भी हैरान हो गए। लड़की से शादी करने के लिए युवक ऐसी हैरतअंगेज चाल चली की सभी दंग हुए। युवक ने बहुत ही शातिराना अंदाज से एक लड़की पर शादी करने का जाल फेंका। परिजन भी युवक के स्टाइल और हावभाव से प्रभावित हो गए थे।
युवक की स्टाइलिश बातों से प्रभावित होकर परिजनों ने अपनी लाड़ली बेटी की सिगाई युवक के साथ करवा दी थी। घर में हर तरफ खुशियों का माहौल था, आखिकार घर की लाड़ली बिटिया की शादी इतने अच्छे लड़के से जो रहा था। लेकिन, फिर अचानक सभी के होश उड़ गए। किसी को भी युवक की असलीयत जानकर यकीन नहीं आ रहा था। दुल्हन बनने का इंतजार कर रही पीड़िता को तो युवक की इस हरकत पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है।
पिछले साल दिसंबर में क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने मुकदमा ने दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि उसकी बहन की सगाई वसीम पुत्र समीम निवासी सधोली कदीम बेहट सहारनपुर यूपी से हुई थी। उसके मामा ने युवक से सगाई कराई थी, तब युवक ने खुद को सीबीआई में बतौर डीसीपी तैनात बताया था।
जानकारी दी थी कि उसकी तैनाती मौजूदा समय में पटियाला में है। लेकिन, दस दिसंबर को शादी से दो दिन पूर्व उन्हें पता चल गया था कि युवक सीबीआई में तैनात नहीं है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की बहादराबाद पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान सीबीआई से पत्राचार के दौरान सामने आया कि इस नाम का कोई अधिकारी तैनात नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जांच के दौरान बहादराबाद पुलिस ने बेहट सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से आईपीएस की ड्रेस में खींची गई दो फोटो और फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दिया है। तब सामने आया कि युवक पेशे से राजमिस्त्री है।
आरोपी के कब्जे से डीसीपी की फर्जी आईडी, फोटोग्राफ्स एवं अन्य दस्तावेज बरामद किए गए। एसएसपी ने बताया कि 12वीं तक पढ़े आरोपी ने ऊंचे परिवार में निकाह करने के लिए यह जाल बुना था और छह माह पूर्व उसने निकाह भी कर लिया था। आरोपी आमजन पर रौब गालिब करने के साथ धोखाधड़ी करने की नीयत से आईडी प्रूफ का इस्तेमाल करता था। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।
वसीम की हकीकत यूं ही सामने नहीं आई। दरअसल, पंजाब गए युवती के भाइयों ने पटियाला पहुंचकर युवक से निकाह में उसकी पसंद का चौपिहया वाहन देने के लिए मुलाकात करनी चाही तब युवक ने पटियाला में न होने की बात कहकर उन्हें टाल दिया। संदेह होने पर पड़ताल की तो पता चला कि पटियाला में सीबीआई का कार्यालय ही नहीं है। इस तरह से पूरे मामले का परत-दर-परत खुलासा होता चला गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh