Latest News / ताज़ातरीन खबरें

WEATHER UPDATE: बेमौसम बारिश का दौर जारी, उत्तर प्रदेश, पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

Weather update: बीते 3 दिनों से बेमौसम बारिश का दौर जारी है। साथ ही कई राज्यों में ओलावृष्टि भी दर्ज की गई। जिससे अप्रैल के पहले हफ्ते में गुलाबी ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
2-3 दिन नहीं मिलेगी बारिश से राहत
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। अप्रैल के महीने में राजस्थान में होने वाली भीषण गर्मी से अभी राहत मिली हुई है। बारिश के कारण राजस्थान के तापमान में नरमी देखने को मिली है।
J&K पर पश्चिमी विक्षोभ का असर पड़ा कमजोर
दरअसल जम्मू और कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर हो गया है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वोत्तर राजस्थान और इससे सटे हरियाणा के हिस्सों पर बना हुआ है जबकि एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और उससे सटे मध्य प्रदेश पर बना हुआ है। उत्तर दक्षिण ट्रफ निचले स्तरों पर आंध्र प्रदेश होते हुए दक्षिण ओडिशा से उत्तर आंतरिक तमिलनाडु तक फैली हुई है।
इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी संभव है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh