Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्य सचिव ने जनपद गाजियाबाद के विकास कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

लखनऊ/गाजियाबाद। मुख्यमंत्री  की मंशा के अनुरूप जनपद के विकास कार्यक्रमों में गतिशीलता प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश के मुख्य सचिव  दुर्गा शंकर मिश्र ने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं परियोजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन डासना कलस्टर और प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन डासना मल्टीपरपज हॉल का उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया।
        अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने मल्टीपरपज हॉल के समीप सब्जी बाजार लगवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए, ताकि स्थानीय लोग यहां से खरीददारी कर ले जा सकें। उन्होंने कहा कि हॉल का इस्तेमाल बेहतर तरीके से हो, ताकि स्थानीय लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। इसके उपरांत उन्होंने परिसर में चमेली प्रजाति तथा जिलाधिकारी ने अमलतास का पौधा रोपित किया। इस दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को हॉल परिसर में एक घना छायादार पेड लगाए जाने के निर्देश दिए ताकि आने-जाने वाले लोगों को धूप आदि से राहत मिल सके और वातावरण अनुकूल रह सके।
        इसके उपरांत उन्होंने डासना में पी0एम0 आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया। उन्होंने आवास के निर्माण से लेकर कब तक योजना बनकर तैयार होगी इसकी जानकारी ली। आवास के निरीक्षण के दौरान आवासीय कमरे में एक भी अलमारी या स्लैब न होने के कारण उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हर एक आवास में एक-एक स्लैब और अलमारी बनाए जाने के निर्देश दिए।
        इसी क्रम में मुख्य सचिव ने दुहाई आर0आर0टी0एस0 डिपो का निरीक्षण किया और स्टेशन के निर्माण कार्यो को लेकर विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने हाई स्पीड रैपिड रेल का भी जायजा लिया। ट्रेन के सभी कोचों का निरीक्षण किया और वहीं से रैपिड ट्रेन के जरिए साहिबाबाद डिपो पहुंचे। इसके उपरान्त उन्होंने कैलाश मानसरोवर भवन का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने संचालित योजनाओं को शीघ्र धरातल पर लाने के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
         इस दौरान अवगत कराया गया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन डासना सर्वे में देश में रैंकिंग में प्रथम स्थान पर आया है। मल्टीपरपज हॉल का निर्माण छह करोड की लागत से कराया जा रहा है। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी मल्टीपरपज हॉल की खूबियों व आगामी समय पर यहां होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी।
         रैपिड रेल के निरीक्षण के दौरान ट्रेन में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। ट्रेन में यात्रियों के लिए वह हर सुविधा उपलब्ध है, जो एक हवाई सफर में है।
         निरीक्षण के समय जिलाधिकारी  राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी  विक्रमादित्य सिंह मलिक, अपर जिलाधिकारी नगर  बिपिन कुमार, एसडीएम सदर  विनय सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए  पी0एन0 दीक्षित आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh