National News / राष्ट्रीय ख़बरे

DELHI MAYOR : 4 तारीखें और 4 बैठकों के बाद दिल्ली को मिला मेयर, AAP के शैली ओबेरॉय ने दर्ज की जीत

Delhi mayor: राजधानी दिल्ली को अपना मेयर मिल गया है। बता दें कि मेयर चुनाव में आप की जीत हुई है। आप की शैली ओबेरॉय ने जीत दर्ज की है। आप की जीत पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बताया कि आम आदमी पार्टी की मेयर प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने जीत दर्ज की है। गुंडे हार गये, जनता जीत गयी। दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी का मेयर बनने पर सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई और दिल्ली की जनता का तहे दिल से एक बार फिर से आभार। आपकी पहली मेयर OberoiShelly  को भी बहुत बहुत बधाई।
केवल एक महीने के लिए आप को मिली मेयर की कुर्सी
मेयर चुनाव की वोटिंग खत्म हो गई है और आप की शैली ओबेरॉय ने मेयर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है, लेकिन केवल एक महीने के लिए। बता दें कि  शैली ओबेरॉय केवल एक महीने के लिए मेयर की कुर्सी पर बैठी है। एक महीने के बाद फिर से मेयर के चुनाव की वोटिंग की जाएंगी।  
250 में से 241 ने किया अपने मत का इस्तेमाल
मेयर चुनाव में दिल्ली के कुल 10 मनोनीत सांसदों, 14 मनोनीत विधायकों और 250 में से 241 निर्वाचित पार्षदों ने वोट किया। वहीं कांग्रेस के 9 पार्षदों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। सांसदों को पहले वोट डालने की अनुमति दी गई थी। इसके बाद विधायकों ने वोट डाला और फिर 241 पार्षदों ने वोट डाला।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh