International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

TURKEY EARTHQUAKE: तुर्किये में 128 घंटे बाद मलबे के नीचे जिंदा मिला 2 महीने का बच्चा, VIDEO वायरल 

Turkey Earthquake: तुर्की में विनाशकारी भूकंप के बाद एक चमत्कारी घटना में तुर्की के हेते प्रॉविंस में बिल्डिंग के मलबे के नीचे 128 घंटे बाद एक नवजात जीवित मिला है। इस बच्चे का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह एक राहत बचाव कर्मी के गोद में नजर आ रहा है और उसकी उंगली चूस रहा है।

आपको बका दें कि,तुर्की और सीरिया में आए विशानकारी भूकंप की वजह से हजारों लोगों की जिंदगी तबाह हो गई। अब तक 26,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भूकंप की वजह से ढही इमारतों का मलबा हटाने का कार्य अभी भी जारी है। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एनडीआरएफ (Indian NDRF) की टीम ने तुर्की सेना के जवानों के साध गांजियाटेप प्रांत के नूरदगी शहर में अभियान के तहत 6 साल की मासूम को बचाया था। इसका वीडियो गृह मंत्रालय ने शेयर किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद तुर्की में भारतीय रेस्क्यू टीम के काम की स्थानीय लोग लगातार सराहना कर रहे थे।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से वीडियो ट्वीट किया गया। यह वीडियो गुरुवार को गाजियानटेप के नुरदागी में शूट किया गया था। वीडियो में पीली हेलमेट पहने NDRF के जवान 6 साल की बच्ची को कंबल में लपेटकर स्ट्रेचर पर बाहर लाते दिख रहे हैं। जवान बेहद नाजुक तरीके से बच्ची को संभाले हुए हैं ताकि उसे जरा भी तकलीफ ना हो। उसकी गर्दन को सपोर्ट डिवाइस के जरिए सहारा दिया हुआ है और एक डॉक्टर उसकी जांच कर रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh