Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जरूरतमन्दों के बीच अन्न व वस्त्र दान सर्वश्रेष्ठ, मकर संक्रांति के अवसर पर 5 सौ गरीब लोगो के लिए खिचड़ी भोज व कम्बल वितरण कार्यक्रम हुआ आयोजित

करौंदी कला कादीपुर सुल्तानपुर ।15 जनवरी
क्षेत्र के दसगरपारा गॉव में मकर संक्रान्ति के दिन गरीब व असहाय लोगों के बीच खिचड़ी भोज व कंबल वितरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान राधा सिंह ने गांव के सभी पुरवों के साथ बगल गॉव के सैंकड़ो गरीबों को प्रेमपूर्वक खिचड़ी भोज कराया। तदुपरांत, इस कपकपाती भीषण ठंड से परेशान 5 सौ जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किया। 

बतौर मुख्य अतिथि सेवानृवित आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा गरीब, असहाय व जरूरतमंदों को दिए जाने वाले दानों में अन्न व वस्त्र दान सर्वश्रेष्ठ है। पीड़ित लोगों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। साधन संपन्न लोग तो बड़ी आसानी से अपनी जरूरत की चीजों को जुटा लेते है। लेकिन एक गरीब व्यक्ति धन के अभाव में जिंदगी भर जूझता रहता है। ऐसे में समाज के प्रतिष्ठित लोगों को इनकी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने हेतु बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिये। प्रधान प्रतिनिधि सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि विगत वर्ष की भांति इस बार भी समाजसेविका मां उर्मिला सिंह की मानवीय संवेदना पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके लिए पूर्व नियोजित तैयारी की गयी थी। गॉव में घूमकर इस भीषण ठंड से परेशान लोगों की सूची बनाई गई। ताकि जरूरतमन्दों के बीच ही लाभ पहुचे।गरीबों की सेवा हेतु इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में भी आयोजित होते रहेंगे।अंत मे पूर्व ग्राम प्रधान अखिलेश सिंह ने सभी आगुन्तको का आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर राजेश सिंह, इंद्रपाल सिंह, विपिन सिंह, भोलू सिंह, उपेंद्रनाथ उपाध्याय, प्रेम नाथ उपाध्याय,अशोक सिंह, सैन बहादुर सिंह, रवि शुक्ला, राम सिंह, संदीप सिंह, राजाराम पासवान, पतिराम पासवान समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh