Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जाने इस दिन होगा राम मंदिर का भव्य उद्घाटन, गृह मंत्री अमित शाह ने लगाई मुहर

नई दिल्ली:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कांग्रेस सरकार पर राम मंदिर मुद्दे को लंबा खींचने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार ने उसी दिन मंदिर निर्माण का काम शुरू किया जिस दिन अदालत का फैसला सुनाया गया था। उन्होंने कहा कि राम मंदिर अगले साल जनवरी तक बनकर तैयार हो जाएगा।
अमित शाह ने त्रिपुरा में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि,"आप ही बताइए, अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? जब से बाबर ने इसे तोड़ा और जब से भारत को आजादी मिली, तब से कांग्रेस ने मामले को अदालत में लंबित रहने दिया। जब मोदी जी आए, तो एक दिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया और मोदी जी ने उसी दिन राम मंदिर का भूमि पूजन संपन्न कर मंदिर निर्माण का काम शुरू किया था। अयोध्या में 1जनवरी 2024को राम मंदिर बनकर तैयार होगा।''
अमित शाह ने जोर देकर कहा कि त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने आतंकवाद का सफाया कर दिया है और पूर्वोत्तर राज्य में चौतरफा विकास किया है। धर्मनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का अपार प्रेम और विश्वास स्पष्ट संकेत देता है कि भाजपा त्रिपुरा में फिर से सरकार बनाएगी।उन्होंने कहा, "हमने NLFT(नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के साथ शांति वार्ता के जरिए आतंकवाद का अंत किया है और राज्य में आंतरिक रूप से विस्थापित ब्रू को फिर से बसाया है।"
शाह ने कहा कि त्रिपुरा, जो कभी मादक पदार्थों की तस्करी, हिंसा और बड़े पैमाने पर राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए जाना जाता था, अब विकास, उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे, खेल में उपलब्धियों, बढ़ते निवेश और जैविक खेती गतिविधियों के लिए जाना जाता है।"गृह मंत्री आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के उद्देश्य से दो भाजपा रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाने के लिए त्रिपुरा में हैं। यात्रा के हिस्से के रूप में राज्य भर में कुल 100 रैलियां और रोड शो आयोजित किए जाएंगे, जो 12 जनवरी को समाप्त होंगे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh