Politics News / राजनीतिक समाचार

Lucknow News|पूर्व प्रधानमंत्री स्व० अटल बिहारी वाजपेयी रहे विकास का रोल मॉडल :ए0के0 शर्मा

लखनऊ: 26 दिसम्बर,प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी  की जयन्ती पर पार्टी कार्यालय, अयोध्या में आयोजित सुशासन दिवस गोष्ठी में रविवार को सम्मिलित हुए। इसके पश्चात सर्किट हाउस, अयोध्या में नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग के विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की और वर्तमान समय में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति जानी। इसके बाद उन्होंने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का स्वयं जाकर स्थलीय निरीक्षण किया।
 ए0के0 शर्मा जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि  अटल बिहारी वाजपेयी  की जयन्ती पर अयोध्या नगरी की पावन भूमि पर आना मेरे लिए सौभाग्य की बात। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना के तहत मार्गों के निर्माण का राष्ट्रव्यापी अभियान स्व० अटल बिहारी वाजपेयी ने शुरू किया था। इस योजना के तहत पहले मार्ग का निर्माण गुजरात में हुआ था, जिसमें मुझे  मोदी  के सानिध्य में तत्कालीन प्रधानमंत्री  अटल बिहारी वाजपेयी  को नजदीक से देखने का अवसर मिला। वर्ष 2001 में गुजरात में आये भूकंप से बचाव के लिए अटल बिहारी वाजपेयी  ने प्रधानमंत्री राहत कोष से भुज में अस्पताल का निर्माण कराया था।
श्री शर्मा ने कहा कि भारत में सुशासन की शुरुआत माननीय अटल जी के कार्यकाल से ही हुई है। उस समय भी अन्य लोग अपने परिवार के लिए ही काम करते थे।  मोदी  अटल  के अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं और सशक्त भारत बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन का रामराज्य से बड़ा कोई अन्य उदाहरण नहीं हो सकता है। यहां की महत्ता इतनी ज्यादा थी कि यहां देवता भी बसना चाहते थे। उन्होंने राम चरित मानस की राम राज्य को परिभाषित करने वली चौपाइयों का उद्धरण देते हुए बताया कि किस प्रकार केन्द्र व राज्य की सरकारें रामराज्य की भावना को सार्थक बना रही।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh