Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

भारत के खिलाफ बांग्लादेश को मिली करारी हार, इस तरह बदला खेल का रूख

स्पोर्ट्स न्यूज़ : भारत ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 188 रनों से मात दे दी है। टीम इंडिया ने इस मुकाबले के पहले इनिंग में 404 रन जबकि दूसरी इनिंग में 258 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 150 रनों पर आलाआउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेश सिर्फ 324 रन बना सकी। टीम इंडिया ने इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया की जीत और बांग्लादेश के हार के क्या कारण रहे।
बल्लेबाजी में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन
बता दें कि टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में शानदार बैटिंग की थी। इस मुकाबले के पहले इनिंग में पूजारा,गिल, अय्यर और कुलदीप यादव ने बांग्लादेश गेंदबाजों को खूब परेशान किया और उनके खिलाफ जमकर रन बटोरे। भारत के लिए इस मुकाबले में चेतेश्र्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शतक लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा और भारत की स्थिति मुकाबले में मजबूत कर दी थी। 
गेंदबाजी में कुलदीप, सिराज और अक्षर ने किया कमाल
वहीं बल्लेबाजी के अलावा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम के लिए पहली पारी में कमबैक कर रहे कुलदीप यादव ने पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं सिराज ने अपनी रफ्तार से बांग्लादेश के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने कुल 8, अक्षर पटेल ने 5 और मोहम्मद सिराज ने कुल 4 विकेट अपने नाम किया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh