Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गोरी मैम' के जाल में फंसे तो आपका भी होगा यही हश्र, सावधान पार्ट टाइम जॉब के चक्कर मे... साइबर क्राइम

आगरा। व्हाट्सएप डीपी पर विदेशी युवती का फोटो। मैसेज में कंपनी का जनरल मैनेजर बताकर पार्ट टाइम काम दिलाने का आश्वासन। हर दिन दो से पांच हजार की इनकम और एक क्लिक पर एड करने की बात। मोबाइल पर इस तरह के मैसेज आने पर सावधान हो जाएं। आपके साथ धोखा हो सकता है। न सिर्फ फर्जीवाड़ा होगा, बल्कि ठगी का शिकार भी हो जाएंगे। आगरा में साइबर सेल इन दिनों लोगों को साइबर अपराधियों से बचने की सलाह दे रही है।
साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक, साइबर अपराधी फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्स एप पर लोगों से युवती बनकर दोस्ती करते हैं। फेसबुक प्रोफाइल और व्हाट्स एप डीपी पर युवती का फोटो लगाते हैं। युवती विदेशी होती है। फ्रेंड रिक्वेस्ट और मैसेज आने पर लोग उसे प्रोफाइल और डीपी देखते हैं। मैसेज की मदद से दोस्ती, नौकरी दिलाने और गिफ्ट भेजने का झांसा दिया जाता है। लोगों के झांसे से में आने पर अलग-अलग तरीके से ठगी का शिकार बना लिया जाता है।
न्यू आगरा क्षेत्र की एक युवती तीन साल पहले नौकरी का झांसा देकर पांच हजार रुपये खाते में जमा करा लिए गए थे। पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में पुलिस ने कार्रवाई की। मथुरा और हाथरस का गैंग पकड़ा गया।
सदर क्षेत्र के एक युवक को ईमेल पर नौकरी के लिए आफर लैटर भेजा गया था। पत्र में लिखे नंबर पर उसने काल करके बात की थी। उससे 70 हजार रुपये की ठगी कर ली गई थी। युवक आफर लैटर लेकर दिल्ली एनसीआर में गया था। मगर, कंपनी का आफिस नहीं मिला था।
हाल ही में लोहामंडी क्षेत्र के एक युवक के पास एक नंबर से व्हाट्स एप मैसेज आया। इसमें डीपी में फोटो विदेशी युवती की थी। इसमें पार्ट टाइम काम के बारे में लिखा गया था। हर दिन दो से 5 हजार की कमाई बताई गई। एक लिंक पर क्लिक करने के लिए बोला गया। मगर, युवक ने ठगी आशंका पर क्लिक नहीं किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh