Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लाठी डण्डे की मारपीट के प्रति उदासीन रहती है गम्भीरपुर पुलिस, मुहम्मदपुर हत्याकांड में कुल आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

आज़मगढ़ ।गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर गांव में शनिवार को हुई हत्या के सिलसिले में मृतक खुर्शीद के भाई अकील ने 6 नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ मुकामी थाना में तहरीर दी है  । इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद भी अभी तक किसी प्रकार की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है ।  बताया जाता है कि इस तरह की लाठी डंडे की मारपीट की घटना गंभीरपुर थाना क्षेत्र में आम बात हो गई है ।आए दिन किसी न किसी गांव में लाठी डंडे की मारपीट का मामला उजागर होता है और पुलिस मुकदमा दर्ज कर चुप हो जाती है । स्थानीय पुलिस ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करती है जिससे अराजक तत्वों का हौसला बुलंद रहता है की पुलिस तो कोई कार्यवाही करेगी नहीं हम कोर्ट में मुकदमा देख लेंगे । हत्या जैसी घटना में जब गिरफ्तारी नहीं हो पाती है तो पुलिस अधीक्षक या अन्य किसी मंत्री विधायक के हस्तक्षेप के बाद ही स्थानीय पुलिस हरकत में आती है लेकिन मामले प्रबंधन करके ही पुलिस हत्यारों को 2 दिन या 3 दिन बाद गिरफ्तार करती है  । मुहम्मदपुर की घटना में भी कुछ इसी तरह का माजरा नजर आ रहा है । हत्यारे अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं । स्थानीय पुलिस के इस तरह के व्यवहार से क्षेत्र में अराजक तत्वों से दहशत का माहौल है । क्षेत्रवासियों का कहना है कि जब हमको पुलिस अधीक्षक से ही गुहार लगाकर अपनी व्यथा कहनी है तो फिर स्थानीय पुलिस का क्या मतलब है ? कभी कभी पुलिस अधीक्षक का भी आदेश स्थानीय पुलिस के सामने फीका हो जाता है । गंभीरपुर थाना अंतर्गत स्थानीय पुलिस द्वारा लाठी डंडे से मारपीट व छोटी-छोटी घटनाओं को नजरअंदाज करने के कारण ही मुहम्मदपुर जैसी घटना क्षेत्र में घटी है । मृतक खुर्शीद के भाई ने बताया कि छह नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ मुकामी थाने में तहरीर दी गई है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है । नामजद अभियुक्तों में नेयाज अहमद पुत्र नसीर , अब्दुल्ला पुत्र नेयाज, मुजम्मिल पुत्र नेयाज, नासिर पुत्र नेयाज , राफे पुत्र नेयाज, अजमल पुत्र नेयाज , अज्ञात पत्नी नेयाज , अज्ञात पुत्री नेयाज हैं ।
गौरतलब है कि अकील अहमद पुत्र मतीन अहमद ने तहरीर में बताया है कि शनिवार के दिन बच्चों में क्रिकेट मैच खेलते समय विवाद हो गया था जिसमे शिकायतकर्ता के भाई खुर्शीद ने बीच बचाव करके मामला शांत करवा दिया, जिससे खुन्नस खाये दूसरे पक्ष ने सुनियोजित तरीके से शाम को मस्जिद से  नमाज पढ़कर निकलते समय लाठी डण्डे व ईंट पत्थर से खुर्शीद के ऊपर हमला कर दिए जिससे खुर्शीद बेहोश होकर गिर पड़े व मुह से खून आने लगा वहीं पर पीछे से आ रहे मृतक खुर्शीद के दूसरे भाई सईद अनवर व गाँव के ही आसिफ जब बचाने आये तो उनपर भी विपक्ष ने ईंट पत्थर से हमला कर दिया । जब  मृतक खुर्शीद के परिजन बेहोशी हालत में अस्पताल ले जा रहे थे तब वाहन पर भी विपक्ष द्वारा  ईंट पत्थर से हमला किया गया जिससे वाहन के शीशे टूट गए । किसी तरह बच बचाकर घायल खुर्शीद को परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले गए जहाँ पर चिकित्सक ने खुर्शीद अहमद को मृत घोषित कर दिया । मृतक खुर्शीद के भाई अकील अहमद की तहरीर के आधार पर धारा 147,148,149, 302 336, 427 व 7 के तहत मुकदमा मुकामी थाना में दर्ज है लेकिन अभी तक समस्त अभियुक्त गिरफ्त से बाहर हैं ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh