Latest News / ताज़ातरीन खबरें

फिर कटा एक और रिंग बांध, दर्जनों गांव आए चपेट में, ग्रामीणों ने पहले ही दी थी हिदायत, अधिकारियों ने कर दिया था अनसुना

आजमगढ़। सगड़ी तहसील के देवारा क्षेत्र में सरयू नदी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, अभी 3 दिन पूर्व ही छितौनी के पास रिंग बांध कटने से भारी नुकसान हुआ था, किसी प्रकार से उसे बांधा गया था लेकिन आज तड़के करीब ढाई बजे बदरहुआ गेज के पास टेकनपुर रिंग बांध भी कट गया, जिससे दर्जनों गांव प्रभावित होने की आशंका है। भोर से ही करीब एक दर्जन गांव के लोग कटे बांध को बालू पत्थर की बोरी और जाल से बांधने की जद्दोजहद में लगे हुए थे। मौके पर पहुंचे बीजेपी नेता ब्लॉक प्रमुख अजमतगढ़ के पति मनीष मिश्र ने बताया कि करीब 100 गांव की आबादी व फसल प्रभावित है।
स्थानीय लोगों ने कहा कि भोर में ही जब बांध कटा था तभी सभी अधिकारियों को सूचना दी गई थी लेकिन कई घंटे बाद लोग पहुंचे तब तक गांव वाले पूरा जी जान लगाकर बांध को बांधने में लगे हुए थे। 3 दिन पूर्व जब छितौनी में बांध कटा था तभी सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बताया गया था कि टेकनपुर में भी दिक्कत हो सकती है, लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कोई दिक्कत नहीं होगी। सिंचाई विभाग की लापरवाही के चलते टेकनपुर का बांध कट गया। 2 वर्ष पूर्व भी इसकी यही स्थिति हुई थी जिससे भारी नुकसान हुआ था।
एसडीएम राजीव रतन सिंह ने कहा कि बांध टेकनपुर के पास कटा है जिसको पूरी जोर-शोर के साथ बांधा जा रहा है पहले भी जब यहां पर बांध कटा था तो उसको अच्छी तरीके से दुरुस्त किया गया था लेवल भी बढ़ाया गया था लेकिन वर्ष 1998 के बाद इस बार उससे भी ज्यादा बाढ़ आई है जिससे बांध पर दबाव बढ़ गया है इसी के चलते यह नुकसान हुआ है। उन्होंने दावा किया कि इससे केवल फसलों का ज्यादा नुकसान होगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh