Technology news/खबरें नई तकनीकी

जापान ने बनाई Flying Bike XTurismo, 100Kmph की स्पीड से उड़ान, कीमत ...

Flying Bike XTurismo: जापान की एक ऑटोमोबाइल कंपनी ने उड़ने वाली बाइक बनाई है. कंपनी का नाम AERWINS Technologies है जिसने XTurismo नाम की Flying Bike बनाई है. इस बाइक में ड्रोन जैसे पंखे लगे हुए हैं जो इसकी डायरेक्शन को कंट्रोल करते हैं और स्पीड देते हैं. बाइक की टॉप स्पीड 100 Kmph है और बाइक टोटल 100Kg का वजन लोड कर सकती है। एक बार चार्ज करने पर इसे 40Km तक चलाया जा सकता है।
आज से दो दशक पहले इंसान जिस चीज़ की कल्पना करता था वो सभी तकनीक अब वास्तविकता में तब्दील हो रही हैं. एक ज़माने में इंसान सोचता था कि भविष्य में उड़ने वाली कार और बाइक बनेगीं और यह सच साबित हो गया है। XTurismo ऐसी उड़ने वाली बाइक है जिसे जापान में अब बेफिक्र हो कर चलाया जा सकता है. कंपनी ने इसी साल XTurismo की 200 यूनिट बेचने का आर्डर भी हासिल कर लिया है। हालांकि फ़िलहाल इसे मास प्रोडक्शन लेवल पर नहीं बनाया जाएगा
 XTurismo की टॉप स्पीड 100Kmph है जिसे सिंगल चार्ज में 40Km या 40 मिनट तक हवा में उड़ाया जा सकता है. बाइक लाइट वेट है और इसका सबसे वजनी हिस्सा इसमें लगी बैटरी है. बाइक टोटल 100Kg का भार लोड कर सकती है.
भारत में भी लॉन्च होगी XTurismo कंपनी का कहना है कि XTurismo का एक सस्ता वर्जन इंडिया में भी लॉन्च होगा, अमेरिका में इसका छोटा वर्जन अगले साल से ही बिकना शुरू हो जाएगा वहीं भारत में इसे साल 2025 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके बाद चीन समेत पूरी दुनिया में XTurismo की बिक्री शुरू हो जाएगी।
 Price उड़ने वाली बाइक XTurismo की कीमत भारत में रहने वाले करोड़ों लोगों के बजट से बाहर है. आम आदमी इसे अफोर्ड नहीं कर सकता। XTurismo की कीमत 6.19 करोड़ रुपए है. यह इतनी कीमत है जितने में आप दो लेम्बोर्गिनी खरीद सकते हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh