Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गुड़ही जलेबी लुभाई मन, ऐतिहासिक भादो छठ मेला मे उमड़ी भीड

●सूरजकुंड तालाब में स्नान कर लोगों ने किया पूजा अर्चना,सुबह से लेकर शाम तक किया मेलार्थियो का लगा रहा रेला 

करंजाकला जौनपुर। सरायख्वाजा गांव में ऐतिहासिक भादर छठ मेला रविवार को प्रारंभ हो गया लोगों ने सरायख्वाजा गांव में बने सूरजकुंड तालाब में स्नान करके किया पूजा अर्चन, सुबह से लेकर शाम तक मेला में लोगों की आने-जाने की लगी रही कतार, 

रविवार को आयोजित ऐतिहासिक भादो छठ मेला में किसी ने सूरजकुंड तालाब में आस्था की डुबकी लगाई तो किसी ने गुड़ की बनी जलेबी की जमकर खरीदारी की, 

ऐतिहासिक भादो छठ मेला को देखने के लिए लोग दूर-दराज कई अन्य जिले से आते हैं यह मेले का आयोजन 2 दिन तक होता है। मेले को लेकर ऐसी मान्यता है कि इस दिन सराय ख्वाजा गांव में स्थित सूरजकुंड तालाब में स्नान करने से चर्म रोग से ग्रसित लोगों बीमारी से मुक्ति मिलती है और उनकी मनोकामना पूर्ण होती है। यह ऐतिहासिक भादर छठ मेला हर उम्र के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है क्योंकि इस मेले में लकड़ी से बने सामान, खिलौने, मिठाई समेत कई अन्य तरह की चीजों की बिक्री होती है। 

भीड़ पर नियंत्रण के लिए किया गया रूट डायवर्जन

यह ऐतिहासिक मेला सराय ख्वाजा क्षेत्र के कोइरीडीहा गांव से लेकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीच में लगता है। मेला में भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरीकेट करके रूट डायवर्जन किया, सरायख्वाजा थाना प्रभारी अवनीश ने बताया कि मेला में सुरक्षा मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात की गई है ताकि किसी भी तरह से अप्रिय घटना ना हो सके तथा सुरक्षा मद्देनजर दमकल विभाग की गाड़ियां भी लगाई गई है। 

लोगों ने जमकर की खरीदारी

ऐतिहासिक बादल छठ मेला में बच्चों ने गुड़ की बनी जलेबी का खूब जमकर आनंद लिया, तो वही नौजवानों ने मेले में मुंह से बजने वाली भोपु की जमकर खरीदारी की, वहीं किसानों ने फसल काटने के लिए हसिया व खेती करने के लिए फावड़ा की जमकर खरीददारी की सुबह से लेकर शाम तक मेला मे किये।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh