Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कार को बना दिया जहाज, जनाब का मोडिफाई अब पड़ेगा महंगा

गाजीपुर । गाजीपुर में मोटर वाहन अधिनियम की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए एक युवक ने कार को मॉडिफाई करके हेलीकॉप्टर लुक दे दिया। लुक के साथ ऊपर पंखा लगाकर गाजीपुर की सड़कों पर इसे दौड़ा भी दिया। जिसने देखा भौंचक रह गया। मामला परिवहन विभाग तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया। अब विभाग इस हेलीकॉप्टर कार की तलाश में जुटा है। बताया गया कि कार जमानियां के पते पर रजिस्टर्ड है। 
गाजीपुर के एक सेंट्रो कार के मालिक ने अपनी कार का स्वरुप पूरी तरह से बदल कर उसे हेलीकॉप्टर का स्वरूप दे दिया। नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कार शहर तक ले आया। वीर अब्दुल हमीद सेतु पर कार पहुंचने के बाद कौतुहल का विषय रहा तो भीड़ भाड़ भरे इलाके में वाहन चालकों में असहजता हुई।
एआरटीओ राम सिंह ने बताया कि वाहनों के मूल स्वरूप में बदलाव की अनुमति नहीं है। ऐसे वाहनों के पकड़े जाने पर उनका पंजीकरण रद्द करने के साथ ही जुर्माने का प्रावधान भी है।
तमाम लोग कारों को मॉडिफाई करा रहे हैं। गाड़ियों को मॉडिफाई कराने में काली फिल्म, चौड़े टायर, तेज़ हार्न व सायलेंसर, वाहन के मूल स्वरूप आदि बदलवा देते हैं। इसके लिए परिवहन विभाग से अनुमति लेनी जरूरी है। गाड़ी के पंजीकरण में भी बदलाव कराना होता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh