Latest News / ताज़ातरीन खबरें

वृक्षारोपण के महा अभियान में सभी लोग दें अपनी सहभागिता -बेसिक शिक्षा अधिकारी

अंबेडकरनगर जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र में  शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में वृक्षारोपण महा अभियान चलाया गया। इसी क्रम में जनपद अंबेडकरनगर में भी काफी अधिक संख्या में वृक्षारोपण किया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबेडकरनगर भोलेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में सभी प्राथमिक विद्यालयों पर अधिक संख्या में वृक्षारोपण कराया गया। वही  
 अकबरपुर, बेवाना ,टांडा में प्राथमिक विद्यालय पर *बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह स्वयं अपने  हाथों से गड्ढा खोदकर वृक्षारोपण किया। व  सभी लोगों से आवाहन भी किया कि आप सभी लोग शासन के निर्देश को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। 
बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा वृक्षारोपण महा अभियान के अंतर्गत जनपद में कुल 1582।परिषदीय विद्यालयों में उपस्थित बच्चों समस्त *शिक्षकों द्वारा विभाग को आवंटित लक्ष्य 5600 पौधों को लगाया गया। साथ ही सभी पौधे संरक्षित रहे इसका भी संकल्प लिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह इसके पहले भी करा चुके हैं तमाम वृक्षारोपण । जनपद के संभ्रांत लोगों ने भी इसके पूर्व में वर्तमान बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह का कर चुके हैं प्रशंसा। जब से उक्त जनपद का कार्यभार संभाले हैं बेसिक शिक्षा अधिकारी तब से जिले की कायाकल्प पहले से भी ज्यादा प्रगतिशील होती दिखाई दे रही है। शिक्षा विभाग और भी सभी कार्यों में अग्रणी है। आस पास के ही भी अपितु पूरे जनपद में बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह की लोग कर रहे हैं उनके कार्यों की जमकर सराहना।  बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह ने वृक्ष की मानव जीवन में महत्ता पर डाला विस्तारपूर्वक प्रकाश, बताया वृक्षों को मानव जीवन के लिए बेहद उपयोगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh