Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रामनवमी के अवसर पर निकाली गई जलालपुर नगर में भव्य शोभा यात्रा, बड़ी संख्या में उमड़े श्रद्धालु

जलालपुर अंबेडकर नगर । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जन्मोत्सव के अवसर पर रविवार  को जलालपुर नगर  में हर्षोल्लास के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। भगवान श्री राम, हर हर महादेव के जयघोष से पूरा वातावरण श्री राममय हो गया।  । बड़ी संख्या में लोग विजय ध्वज और पताखा लेकर आगे आगे चल रहे थे। । ललाट पर टीका,हाथ मे धर्मध्वजा और जुबान पर जय श्रीराम के उद्घोष के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम नवमी के अवसर पर निकली भव्य शोभायात्रा का हिस्सा बने।गंजा मोहल्ला स्थित सरस्वती शिशु मंदिर से निकली इस यात्रा ने नगर की सड़कों पर उपस्थित लोगों के बीच माहौल राम मय कर दिया।गंजा मोहल्ले से प्रारम्भ हुई शोभायात्रा नगर के छाछू मोहल्ले से होती हुई,नगपुर मोड़,सराय चौक,डॉ सुरेश के सामने से कोतवाली होते हुए,पोस्ट आफिस शिव मंदिर, मालीपुर त्रिमुहानी,जमालपुर जमालपुर चौराहा के बाद वापस पोस्ट आफिस शिव मंदिर पहुच कर समाप्त हुई।
जितेंद्र गौड़ सोनू,विपिन जायसवाल,बंटी मिश्रा,मनीष जायसवाल, संदीप अग्रहरी आदि  शोभा यात्रा की तैयारियों में जुटे रहे।बाजार से गुजरने के दौरान स्थानीय व्यवसायी शोभायात्रा का हिस्सा बने।लोगो ने रथ पर आरूढ़ भगवान राम के प्रतीक फोटो की आरती उतारते हुए पूजन अर्चन किया।
शोभायात्रा के समय और इफ़्तार को देखते हुए पुलिस भी व्यवस्थाओं को लेकर सजग रही।एसआई दिलीप त्रिपाठी,ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने यात्रा मार्ग से लेकर समापन स्थल तक चौकसी बनाकर रखी।
आयोजको ने बताया कि यह शोभायात्रा का उन्नीसवाँ वर्ष है,कोविड काल मे सांकेतिक आयोजन किया गया था लेकिन इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु आयोजन का हिस्सा बने हैं।
शोभायात्रा में भाजपा जिलाध्यक्ष मिथिलेश त्रिपाठी ,पूर्व विधायक सुभाष राय,संजीव मिश्र, अतुल जायसवाल, विनय मिश्र, केशव प्रसाद श्रीवास्तव, रामकिशोर राजभर, ह्रदयमणि मिश्रा, अनिल वर्मा, मानिक चंद सोनी,  कृष्ण गोपाल,विकास निषाद, रिन्नू गुप्ता,पंकज वर्मा,देवेश मिश्र,आशीष, रोशन सोनकर, सास्वत मिश्र, सुरेश गुप्त , बेचन पांडे, अनुज सोनकर, विपिन पांडे समेत नगर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।बड़ी संख्या में डीजे  की धुन पर राम भक्त झूमते और नाचते नजर आए। हर-हर महादेव और जय श्रीराम के उद्घोष से वातावरण भक्तिमय हो उठा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh