Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

सचिन तेंडुलकर की टीम ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के खिताबी मुकाबले में वनडे वर्ल्ड कप-2011 वाला कारनाम दोहराने में सफल

रायपुर :सचिन तेंडुलकर की टीम ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के खिताबी मुकाबले में वनडे वर्ल्ड कप-2011 वाला कारनाम दोहराने में सफल रही। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने रोमांचक फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) को 14 रनों से हराते हुए खिताब अपने नाम किया। 2011 में भी भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इंडिया लीजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स 7 विकेट के नुकसान पर 167 रनों तक पहुंच सकी।
सचिन की टीम ने दोहराया कारनामा, श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर जीता रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खिताब
उल्लेखनीय है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस खिताबी मुकाबले को 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल से भी जोड़ा जा रहा था। दरअसल, साल 2011 में खेले गए फाइनल में भी भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने थीं। इस खिताबी मुकाबले में उस समय की टीमों के कई खिलाड़ी शामिल हैं। महान खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंडुलकर उस टीम के अहम सदस्य रहे थे जो इंडिया लीजेंड्स की कमान संभाल रहे थे।

15 ओवर के बाद श्रीलंका: 116/4
श्रीलंका लीजेंड्स ने 15 ओवर के बाद 4 विकेट पर 116 रन बना लिए हैं के. वीररत्ने 12 और चैतन्य 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। सनथ जयसूर्या 43 और उपुलल थरंगा 13 रन बनाकर आउट हुए।

10 ओवर के बाद श्रीलंका 75/2
10 ओवर के बाद श्रीलंका लीजेंड्स का स्कोर दो विकेट पर 75 रन है। सनथ जयसूर्या 40 और थरंगा 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। दिलशान 21 और चमारा सिल्वा दो रन बनाकर आउट हुए।


5 ओवर के बाद श्रीलंका लीजेंड्स 48/0
श्रीलंका लीजेंड्स को तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने जोरदार शुरुआत दी है। जयसूर्या 24 और दिलशान 18 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि श्रीलंका का सकोर बिना किसी विकेट 48 रन बनाए हैं।

इंडिया लीजेंड्स की पारी का रोमांच
यूसुफ पठान (नाबाद 62) और युवराज सिंह (60) के अर्धशतकों की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा। इंडिया ने चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया। उसके लिए यूसुफ पठान ने सबसे अधिक 36 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली, जबकि युवराज सिंह ने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से तूफानी अंदाज में 60 रन बनाए। सचिन ने 23 गेंदों में 30, जबकि इरफान पठान 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

15 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स 116/3
15 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। युवराज सिंह 34 गेंदों में 46 और युसूफ पठान ने 16 गेंदों में 20 रन बनाए हैं। सचिन तेंडुलकर 23 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए।

10 ओवर के बाद स्कोर 77/2

10 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स का स्कोर दो विकेट पर 77 रन हो गए हैं। युवराज सिंह 21 गेंदों में 27 और सचिन 22 गेंदों में 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

5 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स: 42/2
5 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स ने दो विकेट के नुकसान पर 42 रन बना लिए हैं। सचिन तेंडुलकर 21 और युवराज सिह 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। वीरेंदर सहवाग 10 और एस. बद्रीनाथ 7 रन बनाकर आउट हुए।
इंडिया लीजेंड्स की पारी शुरू
सचिन-सहवाग की जोड़ी मैदान पर, इंडिया लीजेंड्स की पारी शुरू। पहला ओवर हेराथ कर रहे।

टीमें :
इंडिया लीजेंड्स : वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंडुलकर (कप्तान), युवराज सिंह, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, नमन ओझा (विकेटकीपर), इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, विनय कुमार, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल।
श्रीलंका लीजेंड्स: तिलकरत्ने दिलशान (कप्तान), सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा (विकेटकीपर), चिन्तका जयसिंघे, चमारा सिल्वा, कौशल्या वीरत्ने, रसेल अर्नोल्ड, परवेज महारूफ, नुवान कुलसेकरा, धमिका प्रसाद, रंगना हेराथ।

इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) का फाइनल मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। खास बात है कि इंडिया लीजेंड्स टीम में 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के पांच खिलाड़ी मौजूद हैं।
महान खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंडुलकर उस टीम के अहम सदस्य रहे थे जो इंडिया लीजेंड्स की कमान संभाल रहे हैं। श्रीलंका के पास 2011 वर्ल्ड कप उपविजेता टीम के छह खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं। सचिन की कप्तानी वाली टीम में वीरेंदर सहवाग और युवराज सिंह जैसे धुरंधर खिलाड़ियों के अलावा यूसुफ पठान, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान भी शामिल हैं।
श्रीलंका लीजेंड्स टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत नजर आ रहा है। उस टीम में ऑफ स्पिनर दिलशान, नुवान कुलसेकरा और धमिका प्रसाद जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं। पिछली बार जब इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स की भिड़ंत हुई थी, तो सचिन की टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh