Crime News / आपराधिक ख़बरे

मार-काट ऐसी मची की...2 की मौत, कैदियों के दो गुटों में खूनी झड़प के बाद उठे बड़े सवाल

संगरूर: संगरूर जेल में बंद कैदी आपस में इतनी जबरदस्त तरीके से भिड़ गए, जिसमें दो कैदियों की मौत हो गई. वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें पटियाला रेफर किया गया है. डीआईजी जेल और संगरूर पुलिस की तरफ से पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

 

अधिकारियों का कहना है कि मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कैदियों के बीच हुई झड़प को लेकर पुलिस घटना की जांच में जुटी है. 

 

जानकारी के अनुसार, संगरूर जेल में कल शाम को 7 बजे जब कैदियों की गिनती करने के बाद बैरक में बंद किया जा रहा था, उसी समय एक बैरक से निकले 10 कैदियों ने दूसरी बैरक में मौजूद चार कैदियों पर जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस का कहना है कि कैदियों के बीच झगड़ा आपसी रंजिश के चलते हुआ है. पहले ये सभी एक ही बैरक में बंद थे.

 

 इनमें से ज्यादा पर धारा 302 के तहत मामले दर्ज हैं जैसे ही संगरूर जेल से सूचना मिली कि कुछ कैदी  आपस में भिड़ गए हैं. इसके बाद जेल के डॉक्टर ने चार कैदियों को संगरूर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया. संगरूर के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार, दो कैदियों की मौत अस्पताल आने से पहले ही हो चुकी थी.

 

 वहीं अन्य दो के शरीर में गंभीर चोटें हैं, जिनको पटियाला के राजेंद्र हॉस्पिटल में रेफर किया गया है ।अस्पताल के डॉ. करनदीप काहेल ने बताया कि हमारे पास जिला जेल में तैनात डॉक्टर चार कैदियों को लेकर आए थे, जिनमें से दो कैदी हर्ष और धर्मेंद्र की मौत हो चुकी थी. वहीं गगनदीप सिंह और मोहम्मद शाहबाज की हालत गंभीर होने के चलते पटियाला रेफर किया है, मचा हड़कप मामले की जांच करने पहुंचे पंजाब जेल डीआईजी (DIG) सुरेंद्र सैनी ने बताया कि तकरीबन शाम के 7 बजे जब कैदियों की गिनती करके उन्हें बैरक में बंद किया जा रहा था, तभी कुछ कैदियों ने दूसरी बैरक के अंदर जाकर चार कैदियों पर गंभीर तरीके से तेजधार हथियारों से हमला कर दिया. पुलिस ने तुरंत सभी को छुड़ाया. इसके बावजूद दो कैदियों की मौत हो गई. पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh