Education world / शिक्षा जगत

बहुआयामी औद्योगिक भ्रमण से लौटे वाणिज्य संकाय के विद्यार्थी - राणा प्रताप पीजी कालेज का आयोजन


सुलतानपुर। राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों का समूह तीन दिवसीय औद्योगिक भ्रमण कर उत्तराखंड से शनिवार को वापस लौटा ।

इस दौरान छात्र छात्राओं ने पतंजलि के आयुर्वेदिक अस्पताल, परिधान, मेगा स्टोर, रिसर्च सेंटर, दाना पानी भोजनालय एवं शांतिकुंज के मेटल प्लांट का भ्रमण कर उद्योग जगत की बारिकियां समझीं। साथ गये संकायाध्यक्ष डॉ. विवेक सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.रमाकांत तिवारी , डॉ.बृजेश  प्रताप सिंह व यशस्वी प्रताप सिंह ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। शिक्षकों ने विद्यार्थियों को हरिद्वार के टूरिस्ट स्थलों पर ले जाकर सेवा क्षेत्र के विभिन्न आयामों को समझाया । यहां विद्यार्थियों ने उत्तराखंड के अनेक प्रमुख लोगों से मुलाकात की । टूर से लौटी बीकाम की छात्राओं शिवांशी, अंजली, महक, कसक, पूनम, वैष्णवी, नेहा, श्रद्धा, शिवांगी व नंदिनी ने बताया कि वर्तमान में अवध क्षेत्र में टूरिज्म का महत्व बढ़ रहा है इसलिए सीखने की दृष्टि से यह भ्रमण हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा। 

 नमन, उज्ज्वल, लक्ष्मी, अभिजीत, कमल, विपिन, शिवाकांत, आकाश, अभय आदि छात्रों ने बताया कि शिक्षकों के निर्देशन में उद्योग जगत की बारिकियों को प्रत्यक्ष देखना एक यादगार अनुभव है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh