Latest News / ताज़ातरीन खबरें

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, सड़क छावनी में तब्दील, फैला तनाव, तीन आरोपी हिरासत में


गोंडा। दशहरा पर्व को देर शाम गोंडा शहर के एक इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया। नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बड़गांव में नूरामल मंदिर से आगे तकिया मस्जिद व घोसियाना मोहल्ले के आसपास पत्थरबाजी होने से बवाल की स्थिति बन गई। हालांकि, सूचना मिलते ही इलाके को पुलिस बल और पीएसी के जवानों से छावनी में तब्दील कर दिया। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं ने मस्जिद के आसपास वाले दो और तीन मंजिला घरों से पत्थर फेंकने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन और हो हल्ला शुरू कर दिया। कंट्रोल रूम से संदेश मिलते ही मौके पर एसपी विनीत जायसवाल खुद पहुंच गये और माइक हाथ में लेकर हालात को नियंत्रित करने का प्रयास किया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोनार गली मोहल्ले की दुर्गा प्रतिमा शहर से खैरा भवानी मंदिर के पोखरे में विसर्जन के लिए ले जाई जा रही थीं, उसी वक्त असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। इस दौरान अंधेरा होने के चलते पुलिस को और कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। हुड़दंगियों को पुलिस जवानों ने खदेड़ते हुए रास्ते पर एकत्रित भीड़ को भी तितर बितर कर दिया। नगर कोतवाल मनोज पाठक ने बताया कि हालात पूरी तरह से कंट्रोल में है। कुछ गलतफहमी की वजह से विवाद की परिस्थिति बन गई थी, लेकिन मौके पर पहुंचकर पुलिस अफसरों और जवानों से सब संभाल लिया। रूट को डायवर्ट कर विसर्जन यात्रा को गंतव्य तक सही सलामत पहुंचाया जा रहा है।
पुलिस ने बड़गांव पुलिस चौकी के आगे मूर्ति विसर्जन विवाद में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अतिरिक्त दोनों पक्ष से एक-एक संदिग्धों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की गई, फिर उन्हें छोड़ दिया गया। इन्हें खुराफाती के रूप में चिह्नित किया गया है। उनसे जानकारी की जा रही है कि शांतिपूर्ण चल रहे विसर्जन में खलल क्यों और कैसे डाली गई। इसमें शामिल अन्य लोगों की भी पड़ताल पुलिस कर रही है। नगर कोतवाल मनोज पाठक का कहना है हर स्तर से पता किया जा रहा है। माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh